असामाजिक तत्वों ने जल संस्थान के टैंक से एक लाख लीटर पानी चोरी कर लिया..

असामाजिक तत्वों ने जल संस्थान के टैंक से एक लाख लीटर पानी चोरी कर लिया। दूसरी ओर पानी चोरी हो जाने से घरों में पानी की एक बूंद भी नहीं टपकी। जौंस स्टेट के इसी टैंक से तीन वर्ष पूर्व भी पानी की चोरी हो चुकी है।

भीमताल में पानी चोरी का एक अनूठा मामला सामने आया है। असामाजिक तत्वों ने जल संस्थान के टैंक से एक लाख लीटर पानी चोरी कर लिया। चोरी का पता तब जब पेयजल निगम का लाइनमैन पानी खोलने के लिए टैंक के पास गया। टैंक में पानी की एक बूंद भी नहीं थी। उसने तत्काल मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी।

चोरी का यह मामला जौंस स्टेट में जंगल के बीच बनी एक लाख लीटर पानी की टैंक का है। इस टैंक से किसी ने शुक्रवार की रात जल संस्थान द्वारा एकत्र किया गया एक लाख लीटर पानी चोरी कर लिया। पानी की चोरी वाल्ब में पाइप लगाकर की गई।

दूसरी ओर पानी चोरी हो जाने से शनिवार की सुबह घरों में पानी की एक बूंद भी नहीं टपकी। क्षेत्र में कई होम स्टे, होटल रिसार्ट आदि के कर्मी भी पानी के लिए भटकते दिखे। कई लोंगो ने निजी टैंकों से पानी मंगाया।

मालूम हो कि इस पानी की टैंक से लगभग एक दर्जन से अधिक होटल रिसार्टो के साथ ही दो हजार से अधिक घरेलू संयोजन भी जुड़े हुए है। प्रभावित वार्ड छह के सभासद बंटी आर्या ने बताया कि पानी की समस्या इतनी अधिक है कि लोग निजी टैंकरों से पानी खरीदने को मजबूर है।

पूर्व में भी हो चुकी है पानी की चोरी

जौंस स्टेट के इसी टैंक से तीन वर्ष पूर्व भी पानी की चोरी हो चुकी है। उस समय ग्रामीणों ने पानी का पाइप भी बरामद कर दिया था। इस बार पानी की चोरी हो जाने पर चोर कोई सबूत नहीं छोड़ गए। यहां तक की आगे भी पानी की आपूर्ति न हो सके इसके लिए वाल्ब चोरी कर ले गए।

पानी के बाद चोर वाल्ब तक चोरी कर ले गए। जिसकी वजह से पानी एकत्र नहीं हो पा रहा है। वाल्ब और पानी के चैंबर को ठीक किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.