इजरायल और हमास युद्ध: ‘गाजा में हुए भुखमरी जैसे हालात’

इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में गाजा में भुखमरी जैसे हालात पैदा हो गए हैं। संयुक्त राष्ट्र के विश्व खाद्य कार्यक्रम ने गुरुवार (16 नवंबर) को कहा कि गाजा में नागरिकों को भुखमरी का सामना करना पड़ रहा है। यूएन ने कहा कि गाजा में भोजन और पानी खत्म हो गए हैं। संयुक्त राष्ट्र हफ्तों से लगातार गाजा में से बढ़ती भूख की चेतावनी दे रहा है।

इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में गाजा में भुखमरी जैसे हालात पैदा हो गए हैं। संयुक्त राष्ट्र के विश्व खाद्य कार्यक्रम ने गुरुवार (16 नवंबर) को कहा कि गाजा में नागरिकों को भुखमरी का सामना करना पड़ रहा है। यूएन ने कहा कि गाजा में भोजन और पानी खत्म हो गए हैं।

रोम स्थित डब्ल्यूएफपी के कार्यकारी निदेशक, सिंडी मैक्केन ने एक बयान में कहा, “सर्दियां तेजी से आ रही हैं, असुरक्षित और भीड़भाड़ वाले आश्रय स्थल और साफ पानी की कमी के कारण नागरिकों को भुखमरी की संभावना का सामना करना पड़ रहा है।”

संयुक्त राष्ट्र हफ्तों से बढ़ती भूख की चेतावनी दे रहा है
संयुक्त राष्ट्र हफ्तों से लगातार गाजा में से बढ़ती भूख की चेतावनी दे रहा है। एजेंसी ने कहा कि गाजा में रोटी अब दुर्लभ हो गई है और वर्तमान भूख की जरूरतों को पूरा करना असंभव सा है। दरअसल, इजरायल ने गाजा में सभी राहत सामग्री ले जाने वाले रास्तों को बंद कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.