इस कारण Virender Sehwag खुद नहीं बनना चाहेंगे Team India के चीफ सेलेक्टर..

 चेतन शर्मा के चीफ सेलेक्टर के पद से इस्तीफा देने के बाद बीसीसीआई लगातार उनके रिप्लेसमेंट की तलाश में जुटा हुआ है। बता दें कि भारतीय टीम को इस साल दो बड़े टूर्नामेंट एशिया कप और वर्ल्ड कप खेलना है। ऐसे में भारतीय सेलेक्शन कमेटी चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की जगह नॉर्थ जोन से किसी प्लेयर की खोज में है।

नॉर्थ जोन से देखा जाए तो वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) को इस पद के लिए बेस्ट विकल्प माना जा रहा है, लेकिन हाल ही में बीसीसीआई के अधिकारी ने अपने एक बयान से सनसनी मचा दी है। उनका मानना है कि खुद सहवाग इस पद के लिए आवेदन नहीं करना चाहेंगे। इस बड़ी बात को लेकर अधिकारी ने वजह का भी खुलासा किया है। आइए जानते हैं क्यों सहवाग खुद इस पद के लिए आवेदन नहीं करेंगे।

दरअसल, बीसीसीआई को नॉर्थ जोन से एक नेशनल सेलेक्टर की तलाश है, क्योंकि बीसीसीआई में 5 सेलेक्टर्स की टीम होती है, जिसमें से एक को चीफ सेलेक्टर बनाया जाता है। इस वक्त चीफ सेलेक्टर शिव सुंदर दास है, लेकिन नॉर्थ जोन से सेलेक्टर को चीफ सेलेक्टर बनाया जाता है। ऐसे में चेतन शर्मा की जगह इस पद के लिए का नाम टॉप पर लिया जा रहा है।

इस कड़ी में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने हैरानी वाला खुलासा किया है। उनका कहना है कि सहवाग इस पद के लिए खुद आवेदन नहीं करेंगे, क्योंकि प्रशासकों की समिति के कार्यकाल के दौरान वीरू को मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन करने के लिए कहा गया था, लेकिन बाद में अनिल कुंबले बने। ऐसे में लगता है कि वह इस बात को भूले नहीं होंगे औरइस पद के लिए खुद से आवेदन नहीं करेंगे। इसके अलावा उनके जैसे बड़े खिलाड़ी को वेतन भी ज्यादा देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.