उस्‍मान ख्‍वाजा और स्‍टीव स्मिथ की शानदार पारियों की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने विशाल स्‍कोर बनाया..

 उस्‍मान ख्‍वाजा (195*) और स्‍टीव स्मिथ (104) की शानदार पारियों की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे व अंतिम टेस्‍ट के दूसरे दिन विशाल स्‍कोर बना लिया है। बारिश के कारण खेल जल्‍दी रोका गया। स्‍टंप्‍स तक ऑस्‍ट्रेलिया ने 131 ओवर में 475/4 का स्‍कोर बनाया। ख्‍वाजा के साथ मैट रेनशॉ 5* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरे दिन अपनी पारी 147/2 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। ख्‍वाजा और स्‍टीव स्मिथ ने तीसरे विकेट के लिए 209 रन की साझेदारी करके ऑस्‍ट्रेलिया को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। इस दौरान दोनों बल्‍लेबाजों ने अपने शतक पूरे किए और रिकॉर्ड्स बनाए।

उस्‍मान ख्‍वाजा सिडनी में लगातार तीन शतक जमाने वाले चौथे बल्‍लेबाज बने। वहीं स्‍टीव स्मिथ ने डॉन ब्रेडमैन (29 शतक) को पीछे छोड़ा और ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले चौथे बल्‍लेबाज बने।

केशव महाराज ने अपनी गेंद पर स्‍टीव स्मिथ का कैच पकड़कर इस साझेदारी को तोड़ा। यहां से ख्‍वाजा को ट्रेविस हेड (70) का साथ मिला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी की। हेड ने तेजतर्रार पारी खेलते हुए केवल 59 गेंदों में 8 चौके और एक छक्‍के की मदद से 70 रन बनाए। कगिसो रबाडा ने उन्‍हें स्‍थानापन्‍न खिलाड़ी वान डर डुसैन के हाथों कैच आउट कराकर ऑस्‍ट्रेलिया को चौथा झटका दिया।

उस्‍मान ख्‍वाजा और मैट रेनशॉ क्रीज पर जमे हुए थे कि तभी बारिश आ गई और कुछ समय के बाद अंपायर्स ने स्‍टंप की घोषणा कर दी। ख्‍वाजा 368 गेंदों में 19 चौके और एक छक्‍के की मदद से 195 रन बनाकर खेल रहे हैं। वह अपने दोहरे शतक से केवल 5 रन दूर है।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एनरिच नॉर्ट्जे ने दो विकेट लिए। कगिसो रबाडा और केशव महाराज के खाते में एक-एक विकेट आया। पता हो कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने शुरुआती दो टेस्‍ट जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है और वो प्रोटियाज का क्‍लीन स्‍वीप करने के इरादे से खेल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.