एसएससी सीएचएसएल उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स..

एसएससी सीएचएसएल आंसर-की जल्द जारी की जाएगी। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा कंबाइंड हायर सेकेंड्री लेवल टियर 1 की उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर किसी भी वक्त रिलीज कर सकता है। वहीं, अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह इस सप्ताह भी पोर्टल पर उपलब्ध कराए जा सकते हैं। हालांकि सटीक डेट जानने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर ही विजिट करना होगा। अभ्यर्थी ध्यान दें कि पोर्टल पर उत्तरकुंजी के साथ-साथ रिस्पांसशीट भी उपलब्ध कराई जाएगी।

एसएससी सीएचएसएल आंसर-की रिलीज होने के बाद उम्मीदवारों को ऑब्जेक्शन उठाने का मौका दिया जाएगा। उत्तरकुंजी चेक करने के बाद अगर किसी अभ्यर्थी को लगता है कि उनके उत्तर की जांच ठीक नहीं हुई है तो वे इसके लिए विरोध दर्ज करा सकते हैं। उम्मीदवारों को इसके लिए  समय दिया जाएगा। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके अभ्यर्थी आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं।  

आपत्ति दर्ज कराने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

सबसे पहले उम्मीदवारों को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट यानी ssc.nic.in पर जाना होगा। अब उत्तर कुंजी लिंक ‘एसएससी सीएचएसएल उत्तर कुंजी’ पर क्लिक करें और अपनी एसएससी यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करें। अब, ‘चैलेंज एसएससी सीएचएसएल 2023 उत्तर कुंजी’ प्रदर्शित करने वाले टैब पर क्लिक करें। प्रश्न संख्या और सही विकल्प चुनें जिसके लिए आपको ऑब्जेक्शन है। इसके बाद दस्तावेजी प्रमाण अटैच्ड करें। अब आपत्ति शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर रख लें।

एसएससी सीएचएसएल उत्तर कुंजी पर ऑब्जेक्शन उठाने के बाद आयोग इन आपत्तियों पर विचार करेगा। इसके बाद ही फाइनल परिणामों की घोषणा कर दी जाएगी। उत्तरकुंजी के बाद जल्द ही नतीजे जारी होने की उम्मीद है। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.