ऑरेंज कैप आईपीएल 2024: ऑरेंज कैप पर विराट कोहली का कब्जा बरकरार

31 मार्च 2024 को आईपीएल के 17वें सीजन के दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में गुजरात की भिड़ंत हैदराबाद से हुई जिसमें गिल की टीम ने 7 विकेट से जीत हासिल की। दूसरे मैच में सीएसके को हराकर दिल्ली ने टूर्नामेंट में जीत का खाता खोला। इन मैच के बाद प्वाइंट्स टेबल ही नहीं बल्कि ऑरेंज कैप में भी बदलाव देखने को मिले।

आईपीएल 2024 में रविवार को दो मैच खेले गए। पहले मैच में गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया और दूसरे मैच में सीएसके को हराकर दिल्ली ने जीत का खाता खोला।

सीएसके के खिलाफ खेले गए मैच में दिल्ली टीम के ओपनर डेविड वॉर्नर ने अर्धशतकीय पारी खेली थी, जिसके दम पर दिल्ली ने 191 रन बनाए। डेविड वॉर्नर ने इस पारी के दम पर ऑरेंज कैप की लिस्‍ट में टॉप-5 में एंट्री कर ली हैं। हालांकि, हेनरिक से ऑरेंज कैप छीनने वाले विराट कोहली से अब तक ऑरेंज कैप (Orange Cap IPL 2024) कोई नहीं छीन सका।

Virat Kohli का ऑरेंज कैप पर कब्जा बरकरार
आरसीबी के स्टार बल्‍लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का ऑरेंज कैप पर कब्जा बरकार हैं। आईपीएल 2024 में विराट कोहली ने केकेआर के खिलाफ 83 रन की उम्‍दा पारी खेली थी, जिसके बाद से उनके सिर ऑरेंज कैप सजी हुई हैं।

दूसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन हैं, जिन्होंने 3 मैचों में 167 रन बनाए हैं और उनकी नजरें कोहली के इस ऑरेंज कैप पर बनी हुई हैं।

शिखर धवन ऑरेंज कैप की रेस में तीसरे स्थान पर हैं। सीएसके के खिलाफ मैच में 52 रन की पारी खेलने वाले डेविड वॉर्नर ने टॉप-5 की इस लिस्‍ट में एंट्री कर ली हैं। रियान पराग पांचवें स्थान पर 2 मैचों में 127 रन बनाकर मौजूद हैं।

ऑरेंज कैप के टॉप-5 (Orange Cap IPL 2024)

विराट कोहली (RCB) – 3 मैचों में 181 रन
हेनरिच क्‍लासेन (SRH) – 3 मैचों में 167 रन
शिखर धवन (PBKS) – 3 मैचों में 137 रन
डेविड वॉर्नर (DC) – 3 मैचों में 130 रन
रियान पराग (RR) – 2 मैचों में 127 रन

Leave a Reply

Your email address will not be published.