कर्नाटक मे सामने आए एग्जिट पोल को लेकर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने प्रतिक्रिया दी..

कर्नाटक को लेकर सामने आए एग्जिट पोल को लेकर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की प्रतिक्रिया सामने आई। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी। बता दें कि 224 सीटों वाली विधानसभा में बहुमत के लिए 113 के जादुई आंकड़े की जरूरत है।

कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों के लिए हुआ मतदान संपन्न हो चुका है। इसी के साथ ही एग्जिट पोल भी सामने आ गए। ज्यादातर एग्जिट पोल में त्रिशंकु विधानसभा की संभावना जताई जा रही है। हालांकि, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने एग्जिट पोल को नकार दिया।

मुख्यमंत्री बोम्मई ने ‘एग्जिट पोल’ को एक्जिट पोल बताते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी। 224 सीटों वाली विधानसभा में बहुमत के लिए 113 के जादुई आंकड़े की जरूरत है। ऐसे में 13 मई को चुनाव परिणाम सामने आने के साथ ही यह स्पष्ट हो जाएगा कि प्रदेश में किसकी सरकार बन रही है।

क्या सत्ता में भाजपा की होगी वापसी?

मुख्यमंत्री बोम्मई ने समाचार एजेंसी एएनआई के साथ खास बातचीत में कहा कि एग्जिट पोल आखिरकार एक्जिट पोल हैं और ज्यादातार अनुमानों में एक करीबी अंत की भविष्यवाणी की जा रही है। हालांकि, मैं अपने जमीन सोर्स के आधार पर यह कहने में सक्षम हूं कि हम 100 फीसदी पूर्ण बहुमत के साथ वापसी करने जा रहे हैं। हालांकि, 13 मई को ही वास्तविक परिणाम पता चलेगा।

”किसी के किंगमेकर बनने का सवाल नहीं”

उन्होंने आगे कहा कि100 फीसदी सटीक नहीं होते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि हम पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापस आएंगे। मुझे यह 200 प्रतिशत विश्वास है। एग्जिट पोल जल्दबाजी में किए जाते हैं और इसमें बहुत सारी त्रुटियां होंगी। किसी के किंगमेकर बनने का कोई सवाल ही नहीं है। मेरे लिए जनता किंगमेकर है और वे भाजपा को फिर से सत्ता में लाएंगे।

”रिकॉर्ड संख्या से चुनाव जीतेगी भाजपा”

इससे पहले हावेरी जिले के एक सरकारी स्कूल में मतदान करने के बाद मुख्यमंत्री बोम्मई ने पत्रकारों से कहा था कि वह रिकार्ड अंतर से जीतेंगे। उन्होंने कहा था कि भाजपा रिकार्ड संख्या में सीटें जीतेगी और उसे आसानी से पूर्ण बहुमत मिलेगा। बोम्मई ने लगातार चौथी बार शिगांव सीट से चुनाव लड़ा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.