कर्नाटक विधानसभा चुनाव के रुझानों में कांग्रेस 10 प्वाइंट में आपको बताते हैं कि नतीजे के दिन क्या-क्या हुआ..

 कर्नाटक विधानसभा चुनाव के रुझानों में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाती दिख रही हैं। अभी के रुझानों के मुताबिक, कांग्रेस बहुमत के लिए जरूरी 113 सीटों से ज्यादा सीटों से आगे चल रही है। वहीं, बीजेपी की सत्ता में वापसी मुश्किल दिख रही है। रुझानों में जेडीएस का हाल भी बुरा दिख रहा है। 10 प्वाइंट में आपको बताते हैं कि नतीजे के दिन क्या-क्या हुआ।

  1. खबर लिखे जाने के वक्त कांग्रेस 115 सीट, बीजेपी 73 और जेडीएस 29 सीट पर आगे चल रही है।
  2. बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आए पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार अपनी सीट पर बड़ें अंतर से पीछे चल रहे हैं।
  3. सिद्धारमैया के बेटे ने यतींद्र ने सीएम पद पर दावा ठोक दिया है। यतींद्र ने कहा कि मेरे पिता सिद्धारमैया को ही कर्नाटक का सीएम बनाया जाना चाहिए।
  4. बीजेपी सरकार के छह मंत्री अपनी-अपनी विधानसभा सीट पर पीछे चल रहे हैं। इनमें आर अशोका, वी सोमन्ना, पी शेट्टी, केसी गौड़ा और सीसी पाटिल का नाम शामिल है।
  5. कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार 15 हजार से ज्यादा वोट से आगे चल रहे हैं।
  6. कांग्रेस अपनी जीत को लेकर आश्वस्त है। कर्नाटक से लेकर दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। दिल्ली में स्थित पार्टी कार्यालय में ढोल नगाड़े बज रहे हैं।
  7. जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि मुझसे किसी भी दल ने संपर्क नहीं किया है। हमारी कोई मांग नहीं है।
  8. साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सबसे ज्यादा 104 सीटें जीती थी। कांग्रेस ने 80 जबकि जेडीएस ने 37 सीट पर कब्जा किया था।
  9. पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी रामनगर सीट से पीछे चल रहे हैं। इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी आगे हैं।
  10. कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना के रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। इस मौके पर डीके शिवकुमार के आवास के बाहर मिठाई बांटी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.