कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि पीएम मोदी ने बाली में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से क्या कहा..

चीन के मुद्दे पर चर्चा के लिए विपक्षी सांसद अड़े हुए हैं। इसको लेकर विपक्ष के कई सांसदों ने संसद में गांधी प्रतिमा के पास प्रदर्शन भी किया। कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि पीएम मोदी ने बाली में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से क्या कहा था।

 भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प के मुद्दे पर संसद में गतिरोध बरकरार है। शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्षी दल लगातार सरकार से इस विषय पर चर्चा की मांग कर रहे हैं। विपक्षी दलों के हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही को कई बार स्थगित भी करना पड़ा।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सदन में चर्चा की मांग दोहराई है। खरगे ने बुधवार को कहा कि सदन को चीनी अतिक्रमण की जानकारी दी जानी चाहिए ताकि देश के लोगों को इसकी जानकारी दी जा सके। उन्होंने कहा कि अगर इस मुद्दे पर चर्चा नहीं होती है और केवल एकतरफा प्रतिक्रिया होती है, तो इसका क्या अर्थ है?

PLA से बातचीत में क्या हासिल हुआ- चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भी चीन के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा। चिदंबरम ने कहा कि हम सिर्फ यह जानना चाहते हैं कि हमारी तैयारियों का स्तर क्या है, चीनी सैनिकों के साथ 16 दौर की बातचीत में क्या हासिल हुआ। चिदंबरम ने सवाल किया कि पीएम मोदी ने बाली में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से क्या कहा था।

चिदंबरम ने आगे कहा कि हम चीन पर चर्चा चाहते हैं, हम सेना के रहस्य नहीं मांग रहे हैं। चीन किस साहस के साथ भारत में घुसपैठ करता है। घुसपैठ क्यों नहीं रोकी जा रही है?

विपक्षी सांसदों का प्रदर्शन

इससे पहले, बुधवार सुबह विपक्षी

दलों के सांसदों ने गांधी प्रतिमा के पास चीन मुद्दे पर चर्चा की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सांसद सोनिया गांधी समेत कई विपक्षी दलों के नेता भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.