कांवड़ यात्रा पर आतंकी हमले का साया व सांप्रदायिक हिंसा की आंशका के चलते प्रदेशभर में अलर्ट जारी.. 

हापुड़ के एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से 341 कैमरों से कांवड़ यात्रा की निगरानी होगी। इनमें सी-माउंट सीसीटीवी कैमरे भी शामिल हैं। कांवड़ यात्रा के आगमन की आहट से श्रद्धालुओं में उत्साह बढ़ने लगा है।

 आतंकी हमले का साया व सांप्रदायिक हिंसा की आंशका के चलते कांवड़ यात्रा को लेकर प्रदेशभर में अलर्ट है।

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से 341 कैमरों से कांवड़ यात्रा की निगरानी होगी। इनमें सी-माउंट सीसीटीवी कैमरे भी शामिल हैं। पुलिसकर्मियों को भी बॉडी वार्न कैमरों से लैस किया जाएगा। भीड़भाड़ में होने वाली हर गतिविधि पर पुलिस-प्रशासन की नजर रहेगी।

इसके अलावा जिले में 39 आइपी (इंटरनेट प्रोटोकॉल) कैमरे भी लगेंगे। आइपी एड्रेस के जरिए लखनऊ व मेरठ जोन के उच्चाधिकारी मोबाइल फोन से कैमरों के जरिए प्रत्येक गतिविधि को देख सकेंगे।

कांवड़ यात्रा के आगमन की आहट से श्रद्धालुओं में उत्साह बढ़ने लगा है। पिछले वर्षों की तुलना में इस वर्ष कांवड़ियों की संख्या अधिक होने का अनुमान है। कांवड़ यात्रा पर आतंकी हमले की आशंका व सांप्रदायिक हिंसा को लेकर मिले इनपुट के बाद जिले के अधिकारी अलर्ट मोड में हैं।

मंदिरों की भी कैमरे से होगी निगरानी

एएसपी ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से जिले के 24 मंदिरों की कड़ी निगरानी होगी। इनमें छह अतिमहत्वपूर्ण, तीन महत्वपूर्ण और 12 मंदिरों को सामान्य श्रेणी में रखा गया है।

प्रमुख दहपा शिव मंदिर, चंडी मंदिर पिलखुवा, सबली मंदिर हापुड़, मंशा देवी मंदिर हापुड़, चंड़ी मंदिर हापुड़, गांव छपकौली शिव मंदिर बाबूगढ़, दत्तियाना शिव मंदिर सिंभावली, नक्का कुआं शिव मंदिर गढ़मुक्तेश्वर, कल्याणपुर शिव मंदिर, गढ़मुक्तेश्वर मंदिर में सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.