केजरीवाल सरकार की एक और नई उपलब्धि ,जानें क्या?

दिल्ली के दो स्कूलों ने देशभर के सरकारी स्कूलों की लिस्ट में शीर्ष पर अपना दर्ज कराया है। वहीं टाप-10 लिस्ट में दिल्ली के पांच सरकारी स्कूल शामिल हैं। इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को शिक्षा विभाग को बधाई दी।

दिल्ली के दो सरकारी स्कूलों ने देशभर के सरकारी स्कूलों की रैंकिग में शीर्ष पर अपना दर्ज कराया है। वहीं, टाप-10 लिस्ट में दिल्ली के पांच सरकारी स्कूल शामिल हैं। इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को शिक्षा विभाग को बधाई दी। सीएम ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के दो सरकारी स्कूलों ने देश में राज्य सरकार के डे स्कूलों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा कि मुझे एजुकेशन टीम पर गर्व है। एक बार फिर दिल्ली सरकार के स्कूल एजुकेशन वर्ल्ड की स्कूल रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। आपको बताएं कि एजुकेशन वर्ल्ड (Education World) शिक्षकों, शिक्षकों और अभिभावकों के लिए एक पोर्टल है, जो हर साल स्कूलों के लिए रैंकिंग जारी करता है।

देखें स्कूलों के नाम

बात दें कि दिल्ली सरकार द्वारा द्वारका के सेक्टर 10 में संचालित राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय ने पहली रैंक हासिल की और यमुना विहार स्थित राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय को एजुकेशन वर्ल्ड (EW) की ओर से जारी रैंकिंग में दूसरा स्थान मिला है।

केजरीवाल सरकार में दिल्ली के स्कूलों का कायाकल्प

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार आने के बाद दिल्ली के सरकारी स्कूलों का कायाकल्प हो गया है। दिल्ली से बाहर भी राजधानी की शिक्षा व्यवस्था की चर्चा होती है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अक्सर बच्चों को बेहतर शिक्षा देने की बात करते हैं। हाल ही में दिल्ली के सरकारी स्कूलों से नीट और IIT परीक्षा निकालने वाले बच्चों के लिए आय हमें मिलकर देश के सभी बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा देनी है, तभी भारत दुनिया का नम्बर-1 देश बन पाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.