गेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारिक इस दी जानें?

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि पहले 04 अक्टूबर 2022 थी लेकिन अब इसे बढ़ा दिया गया है। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

गेट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आज है। कैंडिडेट्स अब बिना लेट फीस के साथ इस परीक्षा के लिए 07 अक्टूबर, 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अब ऐसे में जो, भी कैंडिडेट्स इस परीक्षा के लिए अप्लाई नहीं कर पाए थे, उनके पास एक और मौका है वे आवेदन कर सकते हैं। इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने इस संबंध में सूचना आधिकारिक वेबसाइट पर दी है।

गेट 2023 परीक्षा का आयोजन 4, 5, 11 और 12 फरवरी को होगा। यह एग्जाम कंप्यूटर आधारित परीक्षा यानी कि (सीबीटी) मोड में किया जाएगा। वहीं प्रत्येक पेपर के लिए महिला / एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए गेट 2023 पंजीकरण शुल्क 850 रुपये है, जबकि अन्य सभी उम्मीदवारों को गेट 2023 आवेदन पत्र जमा करने के लिए कैंडिडेट्स को 1,700 रुपये देना होगा। वहीं परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

 गेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन ऐसे करें आवेदन

गेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले गेट पंजीकरण आधिकारिक वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर जाएं। अब आवश्यक विवरण के साथ गेट आवेदन पत्र 2023 भरें। इसके बाद, बुनियादी व्यक्तिगत और शैक्षणिक विवरण के साथ GATE 2023 फॉर्म को पूरा करें। अब विनिर्देश के अनुसार दस्तावेजों की स्कैन की गई छवियों को अपलोड करें। अब ऑनलाइन मोड में गेट पंजीकरण शुल्क का भुगतान करें। अब गेट 2023 के भरे हुए आवेदन पत्र को एक बार चेक कर लें। इसके बाद, GATE पंजीकरण 2023 जमा कर करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.