Created with GIMP

गोरखपुर के मोहद्दीपुर में एक जर्जर भवन के ढह जाने से दो मजूदर हुए घायल…

गोरखपुर के मोहद्दीपुर में शनिवार की सुबह एक जर्जर भवन के ढह जाने से उसके मलबे में दो मजूदर दब गए। जानकारी पाकर एनडीआरएफ के जवान मौके पर पहुंचे। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों की मौजूदगी में एनडीआरएफ ने मलबे में दबे मजदूरों को बाहर निकलवाकर जिला अस्पताल भि‍जवाया। भवन एक राजनीतिक पार्टी कार्यालय बताया जा रहा है।

मोहद्दीपुर स्थित जर्जर भवन में दर्जनभर से अधिक मजदूर रहते थे। दिन भर मजदूरी करने के बाद शाम को उसी भवन में बनाते-खाते थे। शनिवार सुबह मजदूर अपने-अपने काम में व्यस्त थे कि तभी जर्जर भवन ढह गया। दो मजदूर मलबे में दब गए। अन्य मजदूर डर कर वहां से भाग निकले। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के साथ ही जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण प्रभारी राजेश कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच गए। सूचना एनडीआरएफ को दी गई। एनडीआरएफ के जवान भी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें बाहर निकाला।

पुलिस ने मौके पर एम्बुलेंस बुलवाया और दोनों घायलों को जिला अस्पताल भेजवाया। एडीएम वित्त एवं राजस्व तथा जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण प्रभारी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि भवन काफी जर्जर हो गया है। अन्य मजदूर हट गए थे लिहाजा उनसे बात नहीं हो सकी। उन्होंने कहा कि घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि नगर निगम को इस बारे में जानकारी दी गई है ताकि प्रक्रिया पूरी कराकर जर्जर भवन ढहवाया जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि स्थानीय लोगों ने यह भी बताया कि भवन में एक राजनीतिक पार्टी का कार्यालय भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.