जानिए एक फैन ने आकाश चोपड़ा को आवेदन करने की सलाह दे डाली..

चयन समिति को भंग करने के बाद बीसीसीआइ ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के पद के लिए आवेदन मांगे हैं। ऐसे में एक फैन ने आकाश चोपड़ा को आवेदन करने की सलाह दे डाली। 28 नवंबर तक चयनकर्ता पद के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारत के टी-20 विश्व कप में हार के बाद शुक्रवार को चेतन शर्मा की अगुआई वाली सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति को भंग कर दिया। चयन समिति को भंग करने के बाद बीसीसीआइ ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के पद के लिए आवेदन मांगे हैं। ऐसे में एक फैन ने आकाश चोपड़ा को आवेदन करने की सलाह दे डाली।

क्रिकेट प्रशंसक ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “आकाशवाणी में आप जिन बिंदुओं का उल्लेख करते हैं और तकनीक के बारे में बात करते हैं, आप उन्हें लागू कर सकते हैं और एक बेहतर टीम चुनने में मदद कर सकते हैं।” इस पर आकाश चोपड़ा ने रिप्लाई करते हुए लिखा, “यह मेरे लिए सम्मान की बात होगी, लेकिन अभी वह समय नहीं आया है।”

CAC का होगा गठन

गौरतलब हो कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पिछले महीने मुंबई में बोर्ड की एजीएम के बाद कहा था कि नई चयन समिति का गठन किया जाएगा। उन्होंने यह भी उल्लेख किया था कि एक क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) का गठन किया जाएगा, जो राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की नियुक्ति प्रक्रिया की देखरेख करेगी।शाह ने यह भी कहा था कि सीएसी एक साल के बाद उम्मीदवारों की समीक्षा करेगी और उनके प्रदर्शन पर बोर्ड को फीडबैक देगी।

चयनकर्ताओं के काम पर रखी जाएगी नजर

शुक्रवार को सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति को भंग करते हुए जय शाह ने विज्ञप्ति जारी कर चयनकर्ता पद के लिए आवेदन मांगे हैं। 28 नवंबर को आवेदन करने की आखिरी तारीख घोषित की गई है। बीसीसीआई ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा है कि, उम्मीदवार जो उक्त पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें अपने आवेदन पर विचार करने के लिए बीसीसीआई के मानदंडों को पूरा करना होगा।

इन मानदंडों का करना होगा पालन

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि, उम्मीदवारों को कम से कम सात टेस्ट मैच, 30 प्रथम श्रेणी मैच या 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेला होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार कम से कम पांच साल पहले खेल से सन्यास ले चुका हो। तभी वह आवेदन करने के काबिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.