जानिए नो-बॉल करने के चलते कौन हुए है कई बार ट्रोल..

भारत के पूर्व ओपनर बल्ल्बेबाज गौतम गंभीर ने अर्शदीप को लेकर बड़ा बयान दिया है। गौतम गंभीर ने कहा कि अगर युवा खिलाड़ी को नो-बॉल से बचना है तो उसे चीजे सिंपल रखनी होगी। अर्शदीप को बेसिक पर काम करना होगा। बता दें कि अर्शदीप ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अब तक सबसे ज्यादा नो-बाल की है।

गौरतलब हो कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में अर्शदीप ने पारी के 20वें ओवर की पहली गेंद नो-बॉल की थी। इस पर डैरियल मिचेल ने सिक्स लगाया था। ओवर खत्म होते-होते काफी रन बन चुके थे। आखिरी ओवर में अर्शदीप ने 27 रन दिए। जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड ने 176 रन का स्कोर बनाया। यही रन भारत के लिए भारी पड़ गए। रांची में टीम को 21 रन से हार का समाना करना पड़ा।बता दें कि अर्शदीप नो-बॉल करने के चलते कई बार ट्रोल हुए हैं। एशिया कप सहित कई द्विपक्षीय सीरीज में वह नो-बॉल करते हुए काफी रन लुटा चुके हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में भी अर्शदीप ने काफी ज्यादा रन खर्चे थे।

तेज गेंदबाज को नो-बॉल करने से बचना चाहिए

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा, मेरे लिए यह देखना अनअक्सेप्टेबल था। मुझे लगता है कि स्कोर ठीक था, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण यह है कि आप छोटे प्रारूप में नो-बॉल नहीं कर सकते। यह टीम के लिए नुकसानदेह होता है, आपके लिए हानिकारक होता है। साथ ही आपको वापसी करने में मुश्किल पैदा करता है।

गौतम गंभीर ने आगे कहा, “आप सिराज और उमरान मलिक नहीं, जो अपनी स्पीड से बल्लेबाज को बीट कर सकें। आपको अपनी गेंदबाजी में विविधता विकसित करनी चाहिए। धीमी बाउंसर का उपयोग किया जा सकता है। एक चीज जो उसे करनी चाहिए, वह यह कि उसे अपनी बॉलिंग को बहुत सरल रखने की कोशिश करनी चाहिए, नो-बॉल जितना कम कर सकते हैं उतना बेहतर है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.