जानिए राजस्थान हाई कोर्ट द्वारा भर्ती का आवेदन कब से

राजस्थान हाई कोर्ट द्वारा विज्ञापित 2756 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आज 22 अगस्त से 22 सितंबर 2022 तक किए जा सकते हैं। इन पदों के लिए किसी भी विषय से स्नातक उत्तीर्ण उम्मीदवार योग्य हैं।

राजस्थान हाई कोर्ट भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा अपने और विभिन्न जिला न्यायालयों, राजस्थान न्यायिक अकादमी, स्थायी लोक अदालतों, तालुका विधिक सेवा समितियों सहित जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों में 2700 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज, 22 अगस्त 2022 से शुरू कर दी गई है। हाई कोर्ट द्वारा इन संगठनों में कनिष्ठ न्यायिक सहायक, लिपिक ग्रेड 2 और कनिष्ठ सहायक के कुल 2756 पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 22 सितंबर 2022 निर्धारित की गई है।

कहां और कैसे करें आवेदन?

राजस्थान हाई कोर्ट द्वारा विज्ञापित 2756 पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट, hcraj.nic.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर आवंटित विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

कौन कर सकता है आवेदन?

राजस्थान हाई कोर्ट के अंतर्गत विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। साथ ही, कंप्यूटर का बेसिक नॉलेज होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 23 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राजस्थान राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।बता दें कि राजस्थान हाई कोर्ट द्वारा 2756 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना इसी माह के दौरान 5 अगस्त 2022 को जारी की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.