टीएस सिंहदेव ने अंबिकापुर में पत्रकारों से कहा कि मैं अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर..

बिलासपुर के रतनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कलमीटार स्थित सिद्ध बाबा आश्रम की पहाड़ी पर मौजूद जंगल में एक व्यक्ति की फांसी के फंदे में लटकी लाश मिली। बुधवार सुबह लकड़ी चुनने गई महिला ने पेड़ पर फंदे में लटका हुआ सर देखा तो इसकी सूचना इलाके के लोगों दी।

 बिलासपुर के रतनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कलमीटार स्थित सिद्ध बाबा आश्रम की पहाड़ी पर मौजूद जंगल में एक व्यक्ति की फांसी के फंदे में लटकी लाश मिली। बुधवार सुबह लकड़ी चुनने गई महिला ने पेड़ पर फंदे में लटका हुआ सर देखा तो इसकी सूचना इलाके के लोगों दी। देखते ही देखते घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जुट गई। घटना की सूचना पुलिस को दी गई तो पुलिस मौके पर पहुंची।

आधारकार्ड के माध्यम से हुई शख्स की पहचान

जानकारी के मुताबिक, लाश कई दिन पुरानी थी और पूरी तरह से सड़ चुकी थी, जिस वजह से उसका धड़ सर से अलग होकर जमीन पर गिर गया था और फंदे पर केवल सर लटक रहा था । पुलिस मान रही है कि युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की होगी। जांच के दौरान शव की जेब से एक डायरी मिली और युवक का आधार कार्ड मिला। पुलिस ने शव की पहचान आधारकार्ड के माध्यम से की है। जेब से मिली डायरी में दर्ज मोबाइल नंबर पर फोन लगाने से मृतक की पहचान जबलपुर निवासी 36 वर्षीय रंजीत चौधरी के रूप में हुई ।

नौकरी की तालाश में घर से गया था रंजीत

रंजीत चौधरी काम की तलाश में घर से निकल गया था, जिसकी करीब 1 माह पूर्व ही घर वालों से बात हुई थी। जिसके बाद से उससे संपर्क नहीं हो पा रहा था। शुरुआती जांच में मामला आत्महत्या का लग रहा है लेकिन पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। रंजीत चौधरी के फांसी लगा लेने की सूचना उसके परिजनों को दे दी गई है, वहीं लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद फोरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया। फोरेंसिक विशेषज्ञों ने शव का निरीक्षण किया है। प्राथमिक जांच में उनके द्वारा आत्महत्या की बात कही जा रही है। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट से युवक के मौत का कारण स्पष्ट होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.