टीम में नहीं चुने जाने पर Abhimanyu Easwaran का छलका दर्द..

भारतीय टीम को अगले महीने वेस्टइंडीज का दौरा करना है जहां टीम को टेस्ट वनडे और टी-20 मैच खेलने है। BCCI ने वनडे और टेस्ट की स्क्वॉड का एलान पहले ही कर दिया है जिसके बाद से लगातार खिलाड़ियों के चयन किए जाने पर सवाल उठाए जा रहे है। जहां एक तरफ रुतुराज गायकवाड़ यशस्वी जायसवाल को मौका मिला है तो वहीं अभिमन्यु ईश्वरन को मौका नहीं मिला।

 भारतीय टीम को अगले महीने वेस्टइंडीज का दौरा करना है, जहां टीम को टेस्ट, वनडे और टी-20 मैच खेलने है। बता दें कि बीसीसीआई ने वनडे और टेस्ट की स्क्वॉड का एलान पहले ही कर दिया है, जिसके बाद से लगातार खिलाड़ियों के चयन किए जाने पर सवाल उठाए जा रहे है।

जहां एक तरफ रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल को मौका मिला है, तो वहीं सरफराज खान, अभिमन्यु ईश्वरन और प्रियांक पांचाल को नजरअंदाज किया गया है। इस कड़ी में इंडिया ए के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने टीम में नहीं चुने जाने के बाद अपनी चुप्पी तोड़ी है।

दरअसल, 28 साल के बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को टेस्ट टीम का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है। उन्होंने अपने टीम में चयन नहीं होने के बाद एक बयान दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि मेरा सेलेक्शन नहीं हुआ इस बात का गम तो है, लेकिन मैं एक क्रिकेटर के रूप में बेहतर होना चाहता हूं। मैं हर दिन अपना स्तर ऊपर उठाना चाहता हूं। टीम में चयन करना मेरे हाथ में नहीं है, लेकिन खुद को सुधार कर सकता हूं।

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा,

”मैं अपनी टीम में अधिक योगदान देने के लिए कुछ भी कर सकता हूं, चाहे मैं किसी भी टीम के लिए खेलूं, चाहे वह क्लब हो, राज्य हो, भारत ए हो या भारतीय टीम हो। मैं बस उस पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं। मैं हार नहीं मानना चाहता।”

Abhimanyu Easwaran का घरेलू रिकॉर्ड

बता दें कि अभिमन्यु ईश्वरन ने 87 प्रथम श्रेणी मैच खेलते हुए 150 पारियों में उन्होंने 6556 रन बनाए हैं। उनका औसत 47.85 का रहा है। अभिमन्यु ने कुल 22 शतक और 26 अर्धशतक लगाए हैं। लिस्ट ए के 78 मैचों में उनके नाम 3376 रन हैं। इस दौरान उनका औसत 46.24 का रहा। ईश्वरन ने सात शतक और 21 अर्धशतक लगाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.