दिल्ली: कालिंदी कॉलेज की प्रिंसिपल को मिलेगा इंटरनेशनल संस्कृति अवार्ड

डीयू के कालिंदी कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. मीना चरांदा को इंटरनेशनल संस्कृति अवार्ड मिलने जा रहा है। अवॉर्ड 2024 के लिए 5 सदस्यीय कमेटी गठित की गई थी। जिनके पास 50 से ज्यादा महिलाओं के नामों की लिस्ट आई।

दिल्ली विश्वविद्यालय के कालिंदी कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. मीना चरांदा को शिक्षा व समाजसेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए वर्ष 2024 के इंटरनेशनल संस्कृति अवार्ड से नवाजा जाएगा।

सोक्रेट्स सोशल रिसर्च यूनिवर्सिटी की ओर से यह अवार्ड उन्हें 30 मार्च को इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में एक कार्यक्रम में प्रदान किया जाएगा।

सोक्रेट्स सोशल रिसर्च यूनिवर्सिटी के चेयरमैन के. योगेश ने बताया कि इंटरनेशनल संस्कृति अवॉर्ड 2024 के लिए 5 सदस्यीय कमेटी गठित की गई थी। कमेटी के पास 50 से अधिक महिलाओं के नाम सामने आए।

कमेटी ने अंत में शिक्षा व समाजसेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने व राजनीति विज्ञान के क्षेत्र में उत्कृष्ट शोध कार्य करने पर कालिंदी कॉलेज की प्रिंसिपल के नाम को बेहतर पाया। प्रो. चरांदा पिछले दो दशक से अधिक समय से कालिंदी कॉलेज के राजनीति विज्ञान विभाग में अध्यापन कार्य कर रही हैं।

उन्होंने उत्तर प्रदेश की दलित विधानसभाओं के अध्ययन विषय पर दिल्ली यूनिवर्सिटी से पीएचडी की उपाधि प्राप्त की है। साथ ही इनकी उत्तर प्रदेश की विधानसभा में दलित विधायकों की भूमिका पर पुस्तक भी प्रकाशित हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.