द्रविड़ के बचाव में उतरे अश्विन..

रविचंद्रन अश्विन अब द्रविड़ के बचाव में आए हैं। उन्होंने बताया कि केवल खिलाड़ियों रोहित शर्मा विराट कोहली और केएल राहुल को ही आराम की जरूरत नहीं थी बल्कि सहयोगी स्टाफ को भी टी20 विश्व कप के बाद आराम की जरूरत थी।

 द्रविड़ के आराम करने को लेकर हंगामा मच हुआ है। भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने राहुल द्रविड़ के नेतृत्व वाले स्टाफ के न्यूजीलैंड दौरे से ब्रेक लेने पर आलोचना की है। अब द्रविड़ के बचाव में भारत के स्पिनर आर अश्विन उतर आए हैं। उन्होंने रवि शास्त्री के सवालों का जवाब दिया और वीवीएस लक्ष्मण को कोच बनाए जाने का कारण भी बताया।

शास्त्री ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था, “मैं ब्रेक में विश्वास नहीं करता। क्योंकि मैं अपनी टीम को समझना चाहता हूं, मैं अपने खिलाड़ियों को समझना चाहता हूं। ईमानदारी से कहूं तो आपको इतने ब्रेक की आवश्यकता क्यों है? आपको अपना 2-3 महीने मिलते हैं आईपीएल के दौरान। कोच के रूप में आराम करने के लिए यह पर्याप्त है।”

रविचंद्रन अश्विन अब द्रविड़ के बचाव में आए हैं। उन्होंने बताया कि केवल खिलाड़ियों, रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को ही आराम की जरूरत नहीं थी, बल्कि सहयोगी स्टाफ को भी टी20 विश्व कप के बाद आराम की जरूरत थी।

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “लक्ष्मण पूरी तरह से अलग टीम के साथ वहां गए हैं। राहुल द्रविड़ और उनकी टीम ने टी 20 विश्व कप से पहले योजना बनाने से लेकर कड़ी मेहनत की थी, क्योंकि मैंने इसे करीब से देखा था। उनके पास हर मैच और टीम के लिए योजनाएं थी। इसलिए वे न केवल मानसिक बल्कि शारीरिक रूप से भी थके हुए थे। सभी को एक ब्रेक की आवश्यकता होती। जैसे ही न्यूजीलैंड श्रृंखला समाप्त होती है, हम बांग्लादेश के दौरे पर जाएं, वहां लक्ष्मण नहीं होगें।”

न्यूजीलैंड दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण को बनाया गया है कोच

गौरतलब हो कि वीवीएस लक्ष्मण, हृषिकेश कानिटकर और साईराज बहुतुले को क्रमशः टीम के मुख्य कोच, बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच के रूप में द्रविड़, विक्रम राठौड़ और पारस म्म्ब्रे की जगह न्यूजीलैंड भेजा गया है। 4 दिसंबर को बांग्लादेश दौरे के लिए द्रविड़ और उनका कोचिंग स्टाफ टीम के साथ मौजूद रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.