नीट यूजी की, जानें रिजल्ट की संभावित तारीख

 एनटीए द्वारा अनौपचारिक नीट यूजी आंसर-की 2022 डाउनलोड के लिंक को जल्द ही परीक्षा पोर्टल neet.nta.nic.in पर एक्टिव किया जा सकता है। इसके दो सप्ताह के भीतर परिणाम भी घोषित किए जा सकते हैं।

 नीट यूजी आंसर-की 2022 का इंतजार कर रहे लाखों उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी 2022 के आंसर-की कभी भी जारी किए जा सकते हैं। परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई 2022 को किया गया था। आमतौर पर परीक्षा तिथि के एक माह बाद आंसर-की जारी किए जाने के ट्रेंड को मानें तो एनटीए द्वारा नीट यूजी 2022 आंसर-की डाउनलोड लिंक को परीक्षा पोर्टल, neet.nta.nic.in पर कभी भी एक्टिव किया जा सकता है। दूसरी तरफ, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में भी दावा किया जा रहा है कि एनटीए नीट आंसर-की 2022 डाउनलोड लिंक को 17 या 18 अगस्त 2022 को एक्टिव कर देगा। ऐसे में उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल पर नजर बनाए रखें।

नीट यूजी आंसर-की पर करेगा आपत्तियां आमंत्रित

एनटीए नीट यूजी आंसर-की 2022 डाउनलोड लिंक एक्टिव करने के साथ ही साथ उम्मीदवारों से अनौपचारिक आंसर-की को लेकर उनकी आपत्तियों को भी आमंत्रित करेगा। यदि किसी उम्मीदवार को एजेसीं द्वारा जारी किसी भी प्रश्न की आंसर-की को लेकर कोई आपत्ति होती है तो वे इस परीक्षा पोर्टल पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से दर्ज करा सकेंगे। हालांकि, उम्मीदवारों को आपत्ति दर्ज कराने के लिए प्रति प्रश्न की दर निर्धारित शुल्क का भुगतान भी ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। साथ ही, उम्मीदवारों को आपत्तियों से सम्बन्धित प्रमाणित साक्ष्य को भी अपलोड करना होगा। एनटीए द्वारा आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि भी घोषित की जाएगी।

जानें नीट यूजी रिजल्ट की संभावित तारीख

एनटीए नीट यूजी आंसर-की 2022 को लेकर उम्मीदवारों से प्राप्त आपत्तियों की समीक्षा सम्बन्धित परीक्षा विशेषज्ञों से कराएगा। इसके बाद एजेंसी द्वारा फाइनल आंसर-की जारी किए जाएंगे। इसक अतिरिक्त एनटीए नीट यूजी रिजल्ट 2022 की भी घोषणा करेगा। भले ही एजेंसी द्वारा नीट यूजी रिजल्ट 2022 डेट आधिकारिक तौर पर साझा नहीं की गई है लेकिन पिछले कुछ वर्षों के ट्रेंड के देखें तो अनौपचारिक आंसर-की जारी किए जाने की तिथि से अधिकतम 2 सप्ताह के भीतर एनटीए नीट यूजी रिजल्ट की घोषणा कर देता है। ऐसे में माना रहा है कि नीट यूजी 2022 रिजल्ट की घोषणा इस माह के आखिर तक कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.