पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज ने कहा की फाइनल जीतना डिजर्व नहीं करते थे..

पाकिस्तान की फाइनल मे हार के बाद टीम के पूर्व गेंदबाज ने कहा है कि उनकी टीम फाइनल जीतना डिजर्व नहीं करती थी। उन्होंने कहा कि टीम फाइनल तक पहुंच गई यह बहुत बड़ी बात है। पाकिस्तान को फाइनल मुकाबले में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

 मेलबर्न में खेले गए फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड ने 5 विकेट से हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया। इस मैच में इंग्लैंड के सामने 138 रन का लक्ष्य था जो उसने 1 ओवर पहले 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इस हार के साथ ही पाकिस्तान फैंस की वो सारी उम्मीदें भी टूट गई जो मैच से पहले वह अपनी टीम से लगाकर बैठे थे। फैंस को उम्मीद थी कि टीम 1992 की जीत को एकबार फिर से रिपीट करेगी और वर्ल्ड चैंपियन बनेगी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। पाकिस्तान ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए जिसका खामियाजा उन्हें हार के साथ भुगतना पड़ा।

मोहम्मद आमिर ने टीम पर उठाए सवाल 

पाकिस्तान की हार पर उनके टीम के पूर्व गेंदबाज ने अपनी टीम को लेकर ऐसी प्रतिक्रिया दी है जिससे वहां के फैंस खुश नहीं होंगे। दरअसल एक टीवी डिबेट के दौरान पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने कहा है कि “पाकिस्तान टीम फाइनल जीतना डिजर्व नहीं करती थी। उन्होंने कहा कि हम फाइनल तक पहुंच पाए यही बड़ी बात है।”

उन्होंने कहा कि जिस तरह से हम फाइनल में पहुंचे सारी दुनिया को पता है, बस पहुंच गए हम; अल्लाह ने पहुंचा दिया। उन्होंने पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर सवाल उठाते हुए कहा कि आप इस टूर्नामेंट में सबकी परफॉर्मेंस तो निकालें। उन्होंने कहा कि उन्हें पहले से पता था कि सिडनी के बाहर टीम का यही हाल होगा। 

उन्होंने मोहम्मद हारिस को लेकर कहा कि उनका इंटेंट अच्छा था लेकिन इंटेंट के साथ सेंस का होना भी जरूरी है। वह आए और आदिल रशीद की पहली ही गेंद को हिट करने की कोशिश कर रहे थे।

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का सफर 

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के सफर को देखें तो कुछ हद तक आमिर की बात सही भी लगती है क्योंकि शुरुआती दो मैच हारने के बाद टीम के टूर्नामेंट से बाहर निकलने की चर्चा होने लगी थी लेकिन फिर लगातार तीन जीत और नीदरलैंड के उलटफेर ने उन्हें नाटकीय तरीके से सेमीफाइनल तक पहुंचा दिया। सेमीफाइनल में उन्होंने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल तक का सफर तय किया था। फाइनल मुकाबले में उसे इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.