पीएम मोदी ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ बीती रात बैठक की..

पांच घंटे तक चली इस बैठक में राज्य स्तर सहित सरकार और पार्टी के संगठन में बदलाव पर बात होने की चर्चा है। बैठक का मुख्य एजेंडा 2024 का लोकसभा चुनाव था। पीएम मोदी संग इस बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी हिस्सा थे।

This image has an empty alt attribute; its file name is 29_06_2023-modi_cabinet_reshuffle_news_23455514-1024x576.webp

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत भाजपा के शीर्ष नेताओं ने बुधवार देर रात एक मैराथन बैठक की। पांच घंटे तक चली इस बैठक में राज्य स्तर सहित सरकार और पार्टी के संगठन में बदलाव पर बात होने की चर्चा है। बैठक का मुख्य एजेंडा 2024 का लोकसभा चुनाव था।

विधानसभा और लोकसभा चुनाव पर हुई चर्चा 

पीएम मोदी संग इस बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी हिस्सा थे। पार्टी वर्ष के अंत में होने वाले प्रमुख विधानसभा चुनावों और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए अभी से तैयारी में लगी है। हालांकि, शाह, नड्डा और भाजपा महासचिव (संगठन) बीएल संतोष द्वारा संगठनात्मक और राजनीतिक मुद्दों पर मैराथन विचार-विमर्श की पृष्ठभूमि में हुई बैठक पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

समान नागरिक संहिता पर भी जोर

भाजपा कार्यकर्ताओं को अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि सरकार देश भर में समान नागरिक संहिता लागू करने पर जोर देगी, वो एजेंडा जो हमेशा भाजपा के घोषणापत्र का हिस्सा रहा है। 

कर्नाटक में हार के बाद भाजपा इस साल के अंत में होने वाले राज्य चुनावों के लिए अभी से कमर कसे है। चार महत्वपूर्ण राज्यों – मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में चुनाव होने जा रहे हैं। इनमें से सिर्फ मध्य प्रदेश में बीजेपी का शासन है। पार्टी राजस्थान में रिवॉल्विंग डोर ट्रेंड और दो अन्य में सत्ता विरोधी लहर का फायदा उठाकर अपने पक्ष में करने की उम्मीद कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.