मंदिर में सो रहे पुजारी की धारदार हथियारों से काटकर निर्मम हत्या,जानें पूरा मामला..

राजस्थान में मंदिर के पुजारी की बदमाशों ने काट कर निर्मम हत्या कर दी। मृतक का शव चार टुकड़ों में प्लास्टिक के बोरे में पार्वती नदी के किनारे मिला। महामुद्दीन खान ने 10 वर्ष पूर्व मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया था।

 धौलपुर जिले में कंचनपुर थाना क्षेत्र के टोंटरी गांव में बीती रात माता मंदिर के पुजारी की अज्ञात बदमाशों ने धारदार हथियारों से काटकर निर्मम हत्या कर दी। बदमाशों ने लाश को पार्वती नदी किनारे चार अलग-अलग प्लास्टिक के बोरों में बांध कर फेंक दिया। बुधवार सुबह जैसे ही ग्रामीणों ने चार बोरों में बंद खून से लथपथ अवस्था में लाश देखी तो खलबली मच गई। घटना की सूचना कंचनपुर थाना पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और हत्याकांड की छानबीन की।

10 वर्ष पहले अपनाया था हिंदू धर्म

60 वर्षीय महामउद्दीन खान निवासी भीमगढ़ विगत 10 साल से टोटरी गांव स्थित पार्वती नदी किनारे माता के मंदिर पर बतौर पुजारी रहता था। बीती रात अज्ञात बदमाशों ने मंदिर पर पहुंचकर धारदार हथियारों से चार टुकड़ों में काटकर निर्मम हत्या कर दी। बदमाश पुजारी की लाश को चार अलग-अलग प्लास्टिक के बोरों में बांध कर पार्वती नदी के किनारे झाड़ियों में फेंक कर फरार हो गए। बुधवार सुबह स्थानीय ग्रामीणों ने चार बोरों में खून से लथपथ अवस्था में लाश को देखा तो होश उड़ गए। घटनास्थल पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई।

घटनास्थल पर पहुंची टीम ने किया मुआयना

वारदात की सूचना कंचनपुर थाना पुलिस को दी गई। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने हालातों का जायजा लेकर मौका मुआयना किया है। चार बोरों में बंद लाश को पुलिस ने कब्जे में लिया। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है। अभी तक बदमाशों का पुलिस को सुराग नहीं लग सका है। पुलिस की अलग-अलग टीम बदमाशों की छानबीन कर रही है।

मुस्लिम धर्म छोड़कर अपनाया था हिंदू धर्म

पुजारी महामउद्दीन खान ने विगत 10 साल पूर्व मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया था। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि पुजारी टोटरी गांव के नजदीक पार्वती नदी के बीहड़ों में माता के मंदिर पर पूजा-पाठ का काम करता था। अभी तक की छानबीन में पुरानी रंजिश या कोई अन्य मामला सामने निकल कर नहीं आया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

बदमाशों ने हैवानियत की सीमाएं की पार

माता मंदिर पुजारी महामउद्दीन की हत्या करते समय बदमाशों ने वहशीपन की सभी सीमाएं पार कर दी थी। बीती रात बदमाश माता मंदिर पर पहुंचे और मंदिर में सो रहे पुजारी की धारदार हथियारों से काटकर निर्मम हत्या कर दी। बदमाशों ने पुजारी की लाश के चार टुकड़े कर दिए। इसके बाद चार प्लास्टिक के बोरों में टुकड़ों को बांध कर पार्वती नदी के नजदीक झाड़ियों में फेंक दिया। घटना से पुलिस की रात्रि गश्त व्यवस्था पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। जिले में लगातार बढ़ रहे अपराध को लेकर पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़े होना लाजमी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.