मध्य प्रदेश चुनाव: मतदाताओं को रिझाने के जतन, कोई तल रहा पूरियां, तो कोई कर रहा रूमाली रोटी की घड़ी, जाने क्यों?

बुरहानपुर से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी अर्चना चिटनिस कढ़ाही में पूरियां तल रही हैं, तो वहीं कांग्रेस के प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह शेरा शहर की एक मांडा (बड़ी या रूमाली रोटी) दुकान में मांडे की घड़ी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी अपने वोटरों को किस तरह से रिझाने के कोशिश कर रहे हैं, इसके कुछ वीडियो प्रदेश के बुरहानपुर जिले से इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। बुरहानपुर से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी अर्चना चिटनिस कढ़ाही में पूरियां तलते हुए दिखाई दे रही हैं, तो वहीं कांग्रेस के प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह शेरा शहर की एक मांडा (बड़ी या रूमाली रोटी) दुकान में मांडे की घड़ी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

बता दें कि बुरहानपुर से एमआईएम भी चुनावी मैदान में है, जिससे कांग्रेस को बड़ा नुकसान होने की आशंका है तो वहीं भाजपा से बागी होकर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष के पुत्र भी निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं जो कि भाजपा के वोटों में सेंधमारी कर सकते हैं। इसके चलते अब कांग्रेस और भाजपा दोनों के प्रत्याशी वोटरों को रिझाने के लिए इस तरह के नए-नए काम करते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

बुरहानपुर शहर के कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों के वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। इन वीडियो में दोनों ही प्रत्याशी अपने मतदाताओं को रिझाने के लिए उनके बीच आम आदमी की तरह उनके कामों में हाथ बटाते दिखाई दे रहे हैं। तो वहीं इन वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करते हुए मतदाता भी जमकर इन प्रत्याशियों के इस तरह के कामों की हंसी उड़ाते दिख रहे हैं। इसी तरह के एक वायरल वीडियो में बुरहानपुर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह शेरा अपने चुनावी जनसंपर्क के दौरान शहर की एक मांडा दुकान पर जाकर रुकते हैं, और वहां मौजूद एक कर्मचारी को उठाकर उसके स्थान पर खुद ही बैठ जाते हैं और मांडे की घड़ी करते हुए उसे रखते भी दिखाई दे रहे हैं। गौरतलब है कि बुरहानपुर के व्यंजनों में यहां के मांडे बड़े ही प्रसिद्ध हैं, जिस वजह से यहां मांडे की कई दुकानें हैं। इसी तरह की एक दुकान का यह वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो चला है। 

इसी तरह के एक और वायरल वीडियो में बुरहानपुर विधानसभा से ही भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी और पूर्व कैबिनेट मंत्री अर्चना चिटनिस किसी आयोजन में बैठकर कढ़ाही में पूरियां डालते हुए उन्हें तलती हुई नजर आ रही हैं। बताया जा रहा है कि पूर्व मंत्री चिटनिस अपने जनसंपर्क के दौरान देवी मां के भंडारे के समीप से गुजर रही थीं, इस दौरान वे भंडारे में पहुंचकर वहां सेवा कर रही महिलाओं के बीच बैठकर खुद भी पूरियां बनाने लगीं, और उन्हें तलने भी लगीं। जिसका वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने वीडियो बना लिया और अब यह जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.