मुंबई इंडियंस के गेंदबाज कैमरन ग्रीन इस दिन तक नहीं कर सकेंगे गेंदबाजी ..

मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2023 से पहले जोरदार झटका लगा है। ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन 13 अप्रैल तक केवल विशेषज्ञ बल्‍लेबाज बनकर खेल सकेंगे। कैमरन ग्रीन को आईपीएल के पहले मुकाबले से केवल एक ही शर्त पर गेंदबाजी करने की अनुमति मिलेगी कि वो भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी का एक भी मैच में नहीं खेले।

ग्रीन आईपीएल 2023 में पूरे समय उपलब्‍ध रहेंगे, लेकिन टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक अगर वो भारत के खिलाफ चार टेस्‍ट मैचों में शिरकत करते हैं तो 13 अप्रैल तक गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे। टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘कैमरन ग्रीन ने आज सुबह जानकारी दी है कि कैमरन ग्रीन पूरी तरह उपलब्‍ध रहेंगे। हालांकि, बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के चार मैचों में वो उपलब्‍ध रहते हैं तो चौथे टेस्‍ट के चार सप्‍ताह तक गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे। आईपीएल सीओओ ने मिनी-ऑक्‍शन की सुबह सभी 10 फ्रेंचाइजी को इसकी जानकारी दे दी थी।’

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 के मिनी-ऑक्‍शन में ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को 17.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। ग्रीन ने भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में शानदार प्रदर्शन करके सबसे पहले सुर्खियां बटोरी थी और उम्‍मीद की जा रही थी कि नीलामी में वो 10 करोड़ के आंकड़ें को पार कर जाएंगे।

ग्रीन बल्‍ले और गेंद दोनों से प्रभावित करने में कामयाब रहे हैं। उन्‍होंने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्‍ट में एक पारी में पांच विकेट लिए थे। अगर कैमरन ग्रीन 13 अप्रैल तक गेंदबाजी नहीं करेंगे तो इससे मुंबई इंडियंस का टीम संतुलन प्रभावित होगा।

दरअसल, कैमरन ग्रीन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के दौरान उंगली में चोट लगी थी, जिससे वो उबरने में जुटे हुए हैं। वो भारत दौरे तक फिट हो जाएंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क भी चोटिल हो गए थे और भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट में उनका खेलना भी मुश्किल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.