मौसम पूर्वानुमान में चेतावनी में के बावजूद भी तीर्थ यात्रियों के केदारनाथ-बदरीनाथ सहित चारों धामों में पहुंचने का सिलसिला जारी

उत्तराखंड चार धाम यात्रा 2023 शुरू होने के साथ ही तीर्थ यात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। बारिश और बर्फबारी के बीच भी श्रद्धालुओं के आस्था में कोई कमी नहीं आई है। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में चेतावनी में के बावजूद भी तीर्थ यात्रियों के केदारनाथ-बदरीनाथ सहित चारों धामों में पहुंचने का सिलसिला जारी है। 

विश्व प्रसिद्ध गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में श्रद्धालुओं ने बारिश व बर्फबारी के बीच दर्शन किए। बारिश के बीच बड़ी संख्या में श्रद्धालु धामों में पहुंचे और मां गंगा व यमुना के दर्शन किए। खराब मौसम के बावजूद हर दिन सात से आठ हजार यात्री गंगोत्री-यमुनोत्री धाम के दर्शन कर वापस लौट रहे हैं।  जबकि, केदारनाथ और बदरीनाथ धाम में भी बर्फबारी के बीच तीर्थ यात्री दर्शन को पहुंच रहे हैं। 

खराब मौसम के बीच गंगोत्री-यमुनोत्री धाम में रविवार को हल्की बर्फबारी हुई। जिसका धामों में पहुंचे श्रद्धालुओं ने जमकर लुत्फ उठाया। 
रविवार को जिले में दिनभर तेज हवाओं के साथ ही रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा। गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में मंगलवार रात पारा लुढ़कने पर हल्की बर्फबारी भी हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.