युपी में कड़ाके की ठंड बरकरार , आज सुबह से ही घना कोहरा छाया..

यूपी में कड़ाके की ठंड बरकरार है। आज सुबह से ही घना कोहरा छाया है। ज‍िससे व‍िजब‍िलटी काफी कम हो गई है। बर्फीली हवाओं के चलने से पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आज पूरे द‍िन शीलहर चलेगी। गलन और ठ‍िठुरन के चलते जनजीवन अस्‍त व्‍यस्‍त है।

लखनऊ, कानपुर, आगरा, मेरठ, मथुरा, प्रयागराज, वाराणसी, बहराइच, कन्‍नौज, फतेहपुर, मैनपुरी आद‍ि ज‍िलों में सुबह से ही घने कोहरे के साथ बर्फीली हवाओं के चलते सर्दी बरकरार है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के वरिष्ठ वैज्ञानिक एम दानिश के अनुसार, शनिवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश के भी कई जिलों में शीतलहर और अत्यधिक घने कोहरे की चेतावनी जारी की है। ठंड से बचाव के समुचित उपाय जरूर अपनाने चाहिए। न्यूनतम तापमान में सोमवार तक कोई बदलाव नहीं होगा। अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री तक की बढ़त दर्ज की जा सकती है। इसके अलावा मध्य प्रदेश से सटे जिलों को छोड़कर प्रदेश भर में घने कोहरे के लिए चेतावनी जारी की गई है।

UP के इन जिलों में शीत लहर के साथ छाया रहेगा घना कोहरा

दानिश के अनुसार शनिवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ प्रदेश भर ते 37 जिलों में चेतावनी जारी की गई है। सहारनपुर, हापुड़, मुजफ्फरनगर, बागपत, गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, गौतम बुध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, अमरोहा, बिजनौर, संभल, बदायूं, कासगंज, रामपुर, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत, फर्रुखाबाद समेत हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर, बस्ती, संतकबीरनगर, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर और देवरिया में अत्यधिक घने कोहरे के साथ शीतलहर और शीत दिन के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है इसके तहत ठंड से बचाव के उपाय के साथ कोहरे में गाड़ी चलाने, फाग लाइट और अन्य सावधानियां बरतने की आवश्यकता

Leave a Reply

Your email address will not be published.