राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मीडिया को पायलट और हमारे बीच लड़ाई नहीं करवानी चाहिए..

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मीडिया को पायलट और हमारे बीच लड़ाई नहीं करवानी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी पिछले पांच सालों में किए गए कार्यों के आधार पर सत्ता में वापसी करेगी।

 राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ चली रही लेकर जारी खींचतान के बीच एक बयान दिया है। उन्होंने कहा,”आपको हमारे बीच लड़ाई नहीं करवानी चाहिए…” ये बात मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही है।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस का चुनाव अभियान, उनकी सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं और कार्यक्रमों पर केंद्रित होगा। साथ ही उनकी पार्टी पिछले पांच सालों में किए गए कार्यों के आधार पर सत्ता में वापसी करेगी।

उन्होंने कहा, “चुनाव में बीजेपी के बड़े नेता रोड शो में हिस्सा लेंगे। पैसा खर्च करेंगे और चुनाव जीतने के लिए सब कुछ करेंगे लेकिन हमने फैसला किया है कि हम इस अपने काम के आधार पर आगे बढ़ेंगे।”

मीडिया पर लड़ाने का लगाया आरोप

सीएम अशोक गहलोत ने मीडिया पर आरोप लगाया कि मीडिया को हमारे बीच लड़ाई नहीं करवानी चाहिए। उन्होंने कहा, “मीडिया को सच्चाई और तथ्यों पर टिके रहना चाहिए। मीडिया को हमें आपस में नहीं लड़ाना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा कि मैं यह नहीं कहता कि ‘झूठे आंकड़े पेश करें या हमारी झूठी प्रशंसा करें’ लेकिन मैं चाहूंगा कि मीडिया सच्चाई के आधार पर चले। मीडिया केंद्र सरकार के दबाव में है लेकिन उन्हें जनता का हित देखना चाहिए।

2018 से दोनों के बीच चल रहा है विवाद

दिसंबर 2018 में राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से ही दोनों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर विवाद चल रहा है। हाल ही में पायलट ने गहलोत के खिलाफ एक दिन का उपवास रखकर एक और मोर्चा खोल दिया था।

इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया था कि राज्य सरकार ने 2018 के विधानसभा चुनावों से पहले जो वादा किया, उसे पूरे नहीं किया गया है। वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के कार्यकाल के दौरान कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.