लखनऊ की जीत से 5 टीमों को फायदा मिला, मुंबई को अब अन्‍य मैचों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा..

खनऊ सुपरजायंट्स ने मुंबई इंडियंस को रोमांचक मैच में 5 रन से हराकर प्‍लेऑफ की रेस को और दिलचस्‍प बना दिया है। लखनऊ की जीत से 5 टीमों को फायदा मिला है। मुंबई को अब अन्‍य मैचों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा।

लखनऊ सुपरजायंट्स ने मंगलवार को इकाना स्‍टेडियम में मुंबई इंडियंस को रोमांचक मैच में 5 रन से मात दी और प्‍वाइंट्स टेबल में तीसरा स्‍थान हासिल करके प्‍लेऑफ की रेस दिलचस्‍प बना दी। लखनऊ सुपरजायंट्स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के अब 15-15 अंक हो गए हैं। चलिए आपको बताते हैं कि अन्‍य टीमें कैसे प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की कर सकती हैं।

मुंबई इंडियंस को यह हार बहुत भारी पड़ी। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई अगर लखनऊ को हरा देती तो टॉप-2 के साथ लीग चरण का अंत करती। मगर अब उसके प्‍लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं अटक गई हैं। मुंबई को प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए अन्‍य मैचों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा।

मुंबई इंडियंस को अपना आखिरी मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है। वो अगर जीत भी जाती है तो प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर पाएगी क्‍योंकि नेट रनरेट काफी खराब है। मुंबई का नेट रनरेट निगेटिव है। अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर या पंजाब किंग्‍स अपने शेष दोनों मैच जीत लेती है तो मुंबई का प्‍लेऑफ में पहुंचना मुश्किल हो जाएगा। मुंबई को बड़े अंतर से जीत की जरुरत होगी।

हालांकि, यह प्‍लेऑफ रेस में बनी अन्‍य टीमों के लिए अच्‍छी खबर है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पास एक बार फिर टॉप-2 में पहुंचने का मौका है। एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके अगर शनिवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स को मात देगी तो नंबर-1 बन जाएगी। हां, तब देखना होगा कि लखनऊ की टीम केकेआर को बड़े अंतर से मात न दे।

राजस्‍थान-कोलकाता की किस्‍मत खुली

राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के पास 14 अंकों के साथ प्‍लेऑफ में पहुंचने की संभावना है। अगर वो अपना आखिरी मैच जीत जाती हैं और 14 अंक पर पहुंच जाती है तो मुंबई इंडियंस को नेट रनरेट में मात देकर आगे बढ़ सकती हैं। हां, मुंबई इंडियंस को सनराइजर्स हैदराबाद से शिकस्‍त मिलना जरूरी होगा।

आरसीबी-पंजाब के हाथों में भाग्‍य

आरसीबी और पंजाब किंग्‍स का नेट रनरेट अच्‍छा है। दोनों के पास अपने भाग्‍य को खुद नियंत्रित करने का मौका है। आरसीबी और पंजाब अपने दोनों मैच जीते तो प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की कर लेंगी। तब भले ही मुंबई की टीम हैदराबाद को हरा दे तो कोई फर्क नहीं पड़ेगा। अगर लखनऊ और चेन्‍नई अपना आखिरी मैच हारते हैं तो आरसीबी और पंजाब के पास टॉप-2 फिनिश करने का शानदार मौका होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.