लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाज निकोलस पूरन ने आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक जमाया.. 

विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद चिन्नास्वामी के मैदान पर निकलोस पूरन का तूफान आया। लखनऊ सुपरजायंट्स के विकेटकीपर बल्‍लेबाज निकोलस पूरन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल 2023 की सबसे तेज फिफ्टी जड़ डाली है।

पूरन ने 15 गेंदों में जड़ी फिफ्टी

पूरन ने 340 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए महज 15 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान कैरेबियाई खिलाड़ी ने 3 चौके और छह गगनचुंबी छक्के जमाए। पूरन के बल्ले से निकली 15 गेंदों में फिफ्टी आईपीएल इतिहास की संयुक्त रूप से दूसरी सबसे तेज फिफ्टी भी है। पूरन से पहले युसूफ पठान और सुनील नरेन भी 15 गेंदों में इस लीग में अपना अर्धशतक जमा चुके हैं। युसूफ ने साल 2014, तो नरेन ने 2017 में यह कारनामा करके दिखाया था।

रहाणे ने 19 गेंदों में जमाया था अर्शशतक

आईपीएल 2023 में पूरन से पहले इस सीजन सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के नाम दर्ज था, जिन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 19 गेंदों में अर्धशतक जमाया था। रहाणे ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में 61 रनों की विस्फोटक पारी खेली।

राहुल-कमिंस के नाम सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड केएल राहुल और पैट कमिंस के नाम है। केएल राहुल ने साल 2018 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलते हुए 14 गेंदों में फिफ्टी बनाई थी। वहीं, कमिंस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ साल 2022 में मात्र 14 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.