विराट कोहली ने इंटरनेशनल शतकों के मामले में रिकी पोंटिंग को भी छोड़ा पीछे..

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने 3 साल बाद वनडे में अपने शतकों के सूखे को खत्म किया और इंटरनेशनल क्रिकेट में 72वां शतक लगाया। अब इंटरनेशनल शतकों के मामले में कोहली, सचिन के बाद दूसरे नंबर पर हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया है।

उनके 72वें शतक के बाद इस बात की भी चर्चा तेज हो गई कि क्या वह सचिन को 100 इंटरनेशनल शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिग लतीफ इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते।

लतीफ को लगता है कि यह बात मायने नहीं रखता कि कोहली इस रिकॉर्ड तक पहुंचते हैं या नहीं बल्कि यह ज्यादा महत्वपूर्ण है कि भारत ने पिछले 9 साल में कोई आइसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है।

jagran

राशिद लतीफ ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा कि ‘यह सेंचुरी काउंट करने का वक्त नहीं है। यह मायने नहीं रखता क्योंकि टीम को अभी टाइटल जीतने की जरुरत है। भारत को ट्रॉफी जीते सालो हो गए हैं। कोहली 100 या 200 सेंचुरी मारे, यह बात मायने नहीं रखता बल्कि भारतीय टीम और फैंस के लिए ट्रॉफी मायने रखती है।’

आपको बता दें कि 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद टीम इंडिया एक भी आइसीसी इवेंट की ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाई है और हर साल यह इंतजार बढ़ता जा रहा है। अगले साल भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप होने जा रहा है। टीम इंडिया की कोशिश होगी कि आइसीसी ट्रॉफी के सूखे को यहां दूर किया जाए। 

jagran

हालांकि रशिद लतीफ यही नहीं रुके बल्कि उन्होंने आइपीएल पर भी अपनी टिप्पणी की। लतीफ ने कहा कि अगर आप फाइनेंशियली बात करें तो आइपीएल और भारतीय क्रिकेट कहीं आगे है, लेकिन अब फैंस और मीडिया चाहती है कि एक ट्रॉफी आए। 

कोहली चाहे तो 100 सेंचुरी लगा सकते हैं, लेकिन अब डिमांड बदल चुका है। अब भारत और भारतीय क्रिकेट बोर्ड को टाइटल जीतने की जरुरत है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.