वीरेंद्र सहवाग ने सीएसके के कप्तान एमएस धोनी के आईपीएल भविष्य को लेकर बात की..

उन्होंने अगर धोनी कप्तान नहीं होंगे तो वह इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में भी नहीं खेलेंगे। क्योंकि यह रूल उन पर लागू नहीं होता।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अब सीएसके के कप्तान एमएस धोनी के संभावित भविष्य पर बात की है। सहवाग ने धोनी की कप्तानी में भी भारतीय टीम के लिए खेला है। उन्होंने जोर देकर कहा कि धोनी या तो टीम के पहले खिलाड़ी के रूप में खेलना जारी रखेंगे या तो या रिटायर हो जाएंगे।

धोनी पर नहीं लागू यह रूल-

दरअसल सहवाग ने यह बयान इम्पैक्ट प्लेयर रूल के संबंध में दिया है। क्योंकि पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि धोनी पर यह रूल लागू नहीं होगा। सहवाग ने आगे कहा कि अगर आप फिट हैं तो यह (40 की उम्र में क्रिकेट खेलना) मुश्किल नहीं है।

धोनी ने नहीं की ज्यादा बल्लेबाजी-

एमएस धोनी ने इस साल ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की है। वह अपने घुटने की चोट को नहीं बढ़ा रहे हैं। अक्सर वह आखिरी दो ओवरों में क्रीज पर आए। सहवाग ने आगे कहा कि अगर मैं गिनना चाहूं कि उन्होंने आईपीएल 2023 में कितनी गेंदों का सामना किया है तो मुझे लगता है कि उन्होंने 40-50 गेंदों का सामना किया होगा।

किन खिलाड़ियों के लिए इम्पैक्ट प्लेयर रूल-

एमएस धोनी पर इम्पैक्ट प्लेयर रूल लागू नहीं होता। क्योंकि वह सिर्फ कप्तानी के लिए खेल रहे हैं। उन्हें कप्तानी के लिए मैदान में रहना होगा। इम्पैक्ट प्लेयर रूल उन खिलाड़ियों के लिए है, जो फील्डिंग नहीं करते हैं, लेकिन बल्लेबाजी करते है या फिर एक गेंदबाज जिसे बल्लेबाजी करने की जरूरत नहीं है।

कोच बन सकते हैं धोनी-

धोनी को 20 ओवर फील्डिंग करनी होगी। अगर वह कप्तान नहीं है, तो वह इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में भी नहीं खेलेंगे। इसके अलावा आप उन्हें मेंटर या कोच या क्रिकेट के निदेशक के रूप में देख सकते हैं। दिलचस्प बात यह है कि सीएसके के गेंदबाजी कोच ड्वेन ब्रावो ने टीम के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के बाद धोनी के भविष्य पर बयान दिया था। 

आईपीएल में बढ़ेगा धोनी का करियर-

ब्रावो ने कहा था कि इंपैक्ट प्लेयर रूल धोनी का भविष्य में टीम के लिए खेलना आसान बना देगा। खास तौर से इम्पैक्ट प्लेयर रूल से धोनी 100 प्रतिशत खेल पाएंगे। यह उनके आईपीएल करियर को लंबा बनाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.