श्रेयस अय्यर-चेतेश्वर पुजारा ने शतकीय साझेदारी कर टीम इंडिया की कराई वापसी..

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चटगांव में खेला जा रहा है, जहां भारत के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

भारत की तरफ से शुभमन गिल और कप्तान केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की है। खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने 81 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 252 रन बना लिए हैं। अय्यर और चेतेश्वर पुजारा अर्धशतक लगाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

भारत की पारी, पुजारा और अय्यर का अर्धशतक

भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर और चेतेश्वर पुजारा ने 5वें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर टीम इंडिया की वापसी करा दी। दोनों ने अर्धशतक जड़ा। इससे पहले रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारत की तरफ से शुभमन गिल और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की, लेकिन जल्द ही शुभमन गिल 20 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उन्हें तैजुल इस्लाम ने यासिर अली के हाथों कैच कराया। जल्द ही भारत को राहुल और फिर कोहली के रूप में दूसरा और तीसरा झटका लगा। राहुल 22 जबकि कोहली 1 रन बनाकर आउट हुए।

चौथे विकेट के लिए पंत और पुजारा ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम की वापसी कराई, लेकिन 45 गेंद पर 46 रन बनाकर पंत आउट हो गए। इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

भारत इस मैच में 3 स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के साथ उतरी है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत के लिए यह सीरीज हर हाल में जीतना जरूरी है। केएल राहुल के पास मौका है कि वह कप्तानी के साथ-साथ अपनी टीम को इस अहम सीरीज में जीत दिलाएं।

भारत की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, केएल राहुल (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शंतो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम, यासिर अली, नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, इबादत हुसैन।

Leave a Reply

Your email address will not be published.