सिराज और डेविड मलान को पीछे छोड़ शुभमन गिल ने जीता खिताब, बने सितंबर महीने के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

शुभमन गिल के अलावा मोहम्मद सिराज और डेविड मलान भी यह अवॉर्ड जीतने की रेस में थे, लेकिन अंत में गिल ने बाजी मारी है। भारत-पाकिस्तान मैच से पहले यह अवॉर्ड उनका आत्मविश्वास बढ़ाएगा।

भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप महामुकाबले से पहले शुभमन गिल ने आईसीसी अवॉर्ड अपने नाम किया है। उन्हें सितंबर महीने का सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर चुना गया है। गिल ने सितंबर महीने में वनडे में 80 की औसत से 480 रन बनाए और यह पुरस्कार अपने नाम किया। गिल के अलावा मोहम्मद सिराज और डेविड मलान भी यह अवॉर्ड जीतने की रेस में थे, लेकिन अंत में गिल ने बाजी मारी है। भारत-पाकिस्तान मैच से पहले यह अवॉर्ड उनका आत्मविश्वास बढ़ाएगा।

सलामी बल्लेबाज ने एशिया कप में 75.5 की औसत से 302 रन बनाए, जिसमें फाइनल में बनाए गए नाबाद 27* रन भी शामिल थे। भारत ने फाइनल में श्रीलंका को 10 विकेट से हराया था। गिल इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो पारियों में 178 रन बनाकर महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने के अपने दावे को और मजबूत किया। इसके साथ ही उन्होंने विश्व कप के लिए तैयारी का संकेत भी दिया था।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने सितंबर में एशिया कप के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ 121 रन बनाने के बाद, दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 104 रन बनाए थे। गिल ने पिछले महीने भी तीन अर्धशतक बनाए थे और उस दौरान आठ पारियों में केवल दो मौकों पर पचास से कम पर आउट हुए थे।

24 वर्षीय खिलाड़ी का वनडे में 35 मैचों में 66.1 के औसत और 102.84 के स्ट्राइक रेट से 1917 रन के साथ अविश्वसनीय रिकॉर्ड है और वह आईसीसी पुरुष वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर दो पर हैं। गिल बीमारी के कारण क्रिकेट विश्व कप में भारत के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाए, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उनके खेलने की उम्मीद है। वह भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ियों से पहले अहमदाबाद पहुंच गए थे और गुरुवार के दिन एक घंटे तक अभ्यास भी किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.