हरिद्वार में रेलवे रोड पर बर्निंग पोल को देख सहमे लोग..

मूसलधार बारिश के कारण शहर की अधिकांश सड़कों और पार्किंग में पानी भर गया। जिस कारण यात्रियों ने अपने वाहन पार्किंग के बाद हाईवे पर खड़े कर दिए। भारी भीड़ होने के चलते हाईवे पर जगह-जगह जाम लग गया। बारिश के बीच पुलिसकर्मी जाम खुलवाने में जुटे रहे। इस दौरान पर्यटक परेशान हुए

रविवार अल सुबह से हो रही मूसलधार बारिश से धर्मनगरी में जगह-जगह जलभराव हो गया। मध्य हरिद्वार का रानीपुर मोड़, चंद्राचार्य चौक व भगत सिंह चौक से लेकर कनखल और ज्वालापुर के निचले इलाकों में जलभराव के कारण घरों और दुकानों में पानी भर गया। इसके साथ ही हाईवे किनारे की पार्किंग भी पूरी तरह जलमग्न हो गई।

रविवार को हर सप्ताह की तरह भारी भीड़ बढ़ने के कारण यात्रियों ने अपने वाहन पार्किंग के बाहर हाईवे पर लगाने शुरू कर दिए। जिस कारण हाईवे पर जाम लग गया और भारी अव्यवस्था पैदा हो गई। एसपी क्राइम व यातायात रेखा यादव ने बताया कि पार्किंग में जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। इस कारण पानी भर गया है। हाईवे परान खड़े होने के कारण जाम लगा है, पुलिसकर्मी जाम खुलवाने में जुटे हैं।

वहीं ऋषिकेश में रेलवे रोड पर रविवार सुबह एक विद्युत पोल धूं-धूं कर जल उठा। राहत की बात यह रही कि बारिश के कारण आसपास कोई नहीं था और कोई हादसा घटित नहीं हुआ। पिछले तीन दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश के बीच रविवार की सुबह कांग्रेस भवन से कुछ ही पहले अचानक विद्युत पोल में लगी आग से लोग सहम गये।

घटना की जानकारी वहां से गुजर रहे व्यापारी पंकज गुप्ता ने तुरंत विभाग के उच्च अधिकारी को दी, जिसपर तत्काल शट डाउन ले लिया गया। हैरत की बात यह भी है कि जी 20 के तहत त्रिवेणी घाट पर विदेशी डेलीगेट्स की होने वाली सांध्य आरती के लिए अभी चंद दिन पूर्व ही पोल पर लगी तारों को बदला गया था। ऐसे में रेलवे रोड स्थित विद्युत पोल में लगी भंयकर आग से विभाग की कार्यप्रणाली भी सवालों के घेरे में आ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.