हाल ही में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर से ट्रस्ट और सुरक्षा टीम की प्रमुख एला इरविन ने दिया इस्तीफा

हाल ही में पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के लेकर जानकारी सामने आई थी कि कंपनी की ट्रस्ट और सुरक्षा प्रमुख एला इरविन ने ट्विटर से इस्तीफा दे दिया है। इसी कड़ी में एक नया अपडेट सामने आया है। एला इरविन के इस्तीफे के चंद घंटों बाद ही प्लेटफॉर्म के ब्रांड सेफ्टी और ऐड क्वालिटी हेड के जाने की बात सामने आ रही है।

कौन हैं AJ Brown?

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट की मानें तो ट्विटर के ब्रांड सेफ्टी और ऐड क्वालिटी हेड भी कंपनी से इस्तीफा देने की तैयारियों में हैं।

बता दें, एलन मस्क बीते साल नवंबर में ही ट्विटर के सीईओ बने थे, तभी से ट्विटर को लेकर कर्मचारियों की छंटनी की खबरें आती रहती हैं। न्यूज एजेंसी एपी की एक रिपोर्ट की मानें तो ट्विटर पर एक अहम पद पर कार्यरत AJ Brown कंपनी को छोड़ कर जा रहे हैं।

क्या काम कर रहे थे  AJ Brown?

मालूम हो कि ट्विटर को विज्ञापन देने वाली कई कंपनियों ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन देना बंद कर दिया है। इन कंपनियों को डर था कि उनके ब्रांड का संदेश अनुचित सामग्री के साथ नजर आएगा। वहीं दूसरी ओर रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ब्राउन विज्ञापनों को अनुपयुक्त सामग्री के साथ दिखाने को रोकने के प्रयासों के साथ काम कर रहे थे। एला इरविन के बाद ब्राउन दूसरे सेफ्टी लीडर होंगे, जो ट्विटर से अलविदा कहेंगे।

कौन बनी हैं ट्विटर की नई सीईओ?

विज्ञापनदाताओं को लुभाने की कड़ी में ही एलन मस्क ने NBCUniversal की एडवरटाइजिंग चेयरपर्सन Linda Yaccarino को ट्विटर की नई सीईओ बनाया है। हालांकि, नई सीईओ को लाए जाने के बाद से एलन मस्क ने यह साफ कर दिया है कि कंपनी के लिए ऐड सेल्स प्राथमिकता में बनी रहेगी।

एला इरविन की बात करें तो वह बीते साल नवंबर में ही ट्रस्ट और सुरक्षा टीम की प्रमुख के रूप में पदभार संभाल रही थीं, जबकि ट्विटर में उनकी एंट्री बीते साल जून में ही हो चुकी थी। एला को योएल रोथ की जगह ट्विटर का ट्रस्ट और सुरक्षा टीम की प्रमुख का पदाभार सौंपा गया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.