अंबानी और अदाणी समेत कई लीडिंग इंडस्ट्रलिस्ट ने स्वतंत्रता दिवस पर जानिए क्या कहा

आज 15 अगस्त के मौके पर मुकेश अंबानी और गौतम अदाणी समेत भारत के कई लीडिंग इंडस्ट्रलिस्ट ने स्वतंत्रता दिवस को कुछ खास अंदाज में मनाया। देश के कई लीडिंग इंडस्ट्रलिस्ट ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडारोहण कर अपनी तस्वीरें साझा की हैं।

उद्योग जगत के अरबपति गौतम अडानी और मुकेश अंबानी समेत भारतीय उद्योग जगत के दिग्गजों ने सोमवार को भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के जश्न में शामिल हुए। साथ ही वैश्विक मंच पर नए भारत के उदय के लिए काम करने का संकल्प लिया। देश के कई लीडिंग इंडस्ट्रलिस्ट ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडारोहण किया और अन्य कार्यक्रमों में भी भाग लिया। इसके बाद कॉरपोरेट टाइकून ने अपने समारोह की तस्वीरें और वीडियो ट्वीट किए हैं, तो आइए इन पर एक नजर डालते हैं।रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने अध्यक्ष मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी और पोते पृथ्वी अंबानी के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाने वाले लोगों के एक समूह के बीच राष्ट्रीय तिरंगा लहराते हुए एक छोटी क्लिप जारी की।

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी ने कहा कि भारत अनंत अवसरों और त्वरित विकास की दहलीज पर खड़ा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह हमारे युवाओं की आकांक्षाओं और सपनों से संचालित सबसे महान लोकतंत्र की कहानी की केवल शुरुआत है। भारत को कोई रोक नहीं सकता। जय हिंद।

वहीं, विप्रो के चेयरमैन ऋषद प्रेमजी ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत@75 को गर्व और सम्मान के साथ मना रहा हूं। मेरी मातृभूमि को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं!

खनन व्यवसायी अनिल अग्रवाल ने कहा कि उन्हें उस देश को देखकर गर्व होता है, जो दुनिया की क्षमताओं पर संदेह के बावजूद बनाया गया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि स्टार्टअप से खेल तक, हमारे युवाओं ने दुनिया की अपेक्षाओं को पार कर लिया है। अगले 25 वर्षों में हम दुनिया के अग्रणी प्रौद्योगिकी केंद्र का निर्माण करेंगे, जो सिलिकॉन वैली से भी बेहतर होगा। तकनीक के साथ हम जल्द ही खुद को एक आत्मानिर्भर भारत में बदल देंगे और ऐसा करने के लिए हमें जो कुछ भी चाहिए वह यहीं है। जय हिंद।इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के अध्यक्ष एस एम वैद्य ने कंपनी मुख्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। वैद्य ने अपने संबोधन में कहा कि आइए वैश्विक मंच पर नए भारत की चढ़ाई को बढ़ावा दें। वहीं, तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अलका मित्तल ने देहरादून में कंपनी के मुख्यालय में राष्ट्रीय तिरंगा फहराया। उन्होंने कहा कि आज हम विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं और भारत के विकास और समृद्धि के लिए हर संभव तरीके से योगदान करना चाहते हैं।आरपीजी एंटरप्राइज के अध्यक्ष हर्ष गोयनका ने भारत और पाकिस्तान के विकास की तुलना की। उन्होंने कहा कि 75 साल पहले 2 देशों को आजादी मिली थी। एक दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक बन रहा है, दूसरा आपदा के कगार पर है। एक प्रौद्योगिकी, आईटी और विज्ञान में अग्रणी है, दूसरा आतंकवाद में। एक जीवंत लोकतंत्र, दूसरा राजनीतिक टोकरी का मामला। मुझे बताओ क्यों?”

Leave a Reply

Your email address will not be published.