अगर इस बैंक में अकाउंट है तो मिलेगी ये सुविधा,बैंक ने किया यह बड़ा ऐलान

राज्य के स्वामित्व वाले पंजाब नेशनल बैंक ने सोमवार को बीमा कवरेज सहित कई अन्य विशेषताओं के साथ प्री-क्वालिफाइड क्रेडिट कार्ड सुविधा को लॉन्च करने की घोषणा की। यह सुविधा उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी, जिनका सैलरी अकाउंट पीएनबी में है। 

पंजाब नेशनल बैंक ने एक बयान में कहा कि इसके लिए ग्राहक मोबाइल बैंकिंग ऐप पीएनबी वन वेबसाइट या इंटरनेट बैंकिंग सेवा (आईबीएस) के माध्यम से आवेदन करने में सक्षम होंगे। बैंक इस क्रेडिट कार्ड को रुपे और वीजा प्रोग्राम के तहत पेश करेगा।

कैसे मिलेगी यह सुविधा

पीएनबी की प्री-क्वालिफाइड क्रेडिट कार्ड सुविधा (Pre-qualified credit card facility) फिलहाल उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी जो नौकरीपेशा हैं और जिनकी सैलरी पीएनबी में ही आती है। बैंक की वेबसाइट पर जाकर ग्राहक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। पैन कार्ड और खाता संख्या की जानकारी देने के बाद बैंक द्वारा ग्राहक की योग्यता की जांच की जाएगी और उसी आधार पर इस बात का निर्धारण होगा कि उसे कार्ड जारी किया जा सकता है या नहीं।

एफडी पर ओवरड्राफ्ट

इसके अलावा पीएनबी ने अपने मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन में सावधि जमा (एफडी) के बदले ओवरड्राफ्ट (Overdraft Against FD) की एक नई सुविधा भी शुरू की है। इसके तहत ग्राहक, बैंक शाखा में आए बिना ऋण का लाभ उठा सकते हैं। पीएनबी वन जैसे डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से आवेदन करने पर ब्याज दर पर 0.25 प्रतिशत की रियायत भी मिलेगी।

इस अवसर पर पीएनबी के एमडी और सीईओ अतुल कुमार गोयल ने कहा कि पीएनबी की नई प्री-क्वालिफाइड क्रेडिट कार्ड सेवा पूरी तरह से डिजिटल, सहमति-आधारित और पेपरलेस क्रेडिट कार्ड आवेदन प्रक्रिया है। इसमें ग्राहक, कार्ड के अलावा कई अन्य आकर्षक विशेषताओं का लाभ उठा सकते हैं जैसे कि रिवार्ड पॉइंट्स, व्यापक बीमा कवरेज, कॉम्प्लिमेंटरी डोमेस्टिक एंड इंटरनेशनल लाउंज एक्सेस, हेल्थ चेक, कॉम्प्लिमेंट्री गोल्फ, स्पा, जिम सेशंस, हायर क्रेडिट लिमिट, साथ ही और भी बहुत कुछ और वो भी एक क्लिक में। उन्होंने कहा, “मैं पीएनबी वन पर एफडी के बदले ओवरड्राफ्ट सुविधा की शुरुआत के बारे में भी उत्साहित हूं, क्योंकि यह हमारे डिजिटल उत्पाद में और इजाफा करता है। मैं दोनों उत्पादों से बहुत आशान्वित हूं क्योंकि वे आम जनता की जरूरतों को पूरा करते हैं।”

बता दें कि हाल के दिनों में पंजाब नेशनल बैंक ने कई सुधार लागू किए हैं। पीएनबी 25 अगस्त को गिरवी संपत्तियों के लिए इलेक्ट्रॉनिक नीलामी (ई-नीलामी) का आयोजन भी कर रहा है। बोली लगाने के इच्छुक लोग ई-नीलामी में भाग लेने के लिए ई-बिक्री पोर्टल (https://ibapi.in) पर लॉग ऑन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.