आइए मैच से पहले जान हैं हरारे का मौसम और क्या कहती है पिच रिपोर्ट

भारत और जिम्बाब्वे के बीच 3 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। आइए मैच से पहले जान लेते हैं हरारे का मौसम और क्या कहती है पिच रिपोर्ट।

 तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया और जिम्बाब्वे की टीम हरारे स्पोर्ट्स क्लब के मैदान पर आमने-सामने होंगे। सीरीज की पहला मैच जीतकर भारत ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है और वह दूसरे मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। पहले मैच में जिम्बाब्वे की टीम किसी तरह की चुनौती भारत के सामने नहीं रख पाइ थी और टीम इंडिया ने 10 विकेट से यह मैच आसानी से अपने नाम कर लिया था। हालांकि उस मैच में जिम्बाब्वे का इनफॉर्म बल्लेबाज सिंकदर रजा कुछ कमाल नहीं कर पाए थे। जिम्बाब्वे को उम्मीद है कि दूसरे मैच में वह उसी रंग में दिखाई देंगे जिस रंग में बांग्लादेश के खिलाफ खेल रहे थे।

कैसा रहेगा हरारे मौसम

हरारे में होने वाले इस मैच में मौसम की बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार यहां धूप खिली रहेगी और मैच में बारिश की संभावना न के बराबर है। दिन के समय बारिश की कोई भी संभावना नहीं है। तापमान की बात करें तो मैच के दौरान इसके 28 डिग्री सेल्सियस से कम होने की उम्मीद है। दिन के समय हवा की गति 11 किमी/घंटे के हिसाब से चलने की उम्मीद है। यानी साफ है कि भारत और जिम्बाब्वे के बीच होने वाले इस मैच का लुत्फ फैंस बिना किसी बाधा के उठा सकते हैं।

क्या कहती है पिच रिपोर्ट

हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान की बात करें तो पहले मुकाबले को देखते हुए लगता है कि इस पिच पर तेज गेंदबाजों के लिए थोड़ी बहुत मदद उपलब्ध है। पहले मैच में भारत के तेज गेंदबाजों ने यह करके भी दिखाया है। पहले मैच में जिम्बाब्वे के 7 विकेट भारतीय तेज गेंदबाजों के नाम रहे थे। हल्की घास वाली सतह, गेंदबाजों को लगातार उछाल प्रदान करेगी। तेज आउटफील्ड के कारण बल्लेबाजों को भी शॉट्स खेलने में आसनी होगी और उनके शॉट्स की पूरी कीमत उन्हें मिलेगी। भारत इस मैदान पर कई बार 300 के पार का स्कोर बना चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.