एशिया कप से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई

एशिया कप से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उनकी अनुपस्थिति मे कोच की जिम्मेदारी एकबार फिर से वीवीएस लक्ष्मण को दी जा सकती है।

 एशिया कप से पहले भारतीय टीम को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ कोविड पॉजिटिव हो गए हैं। अब एशिया कप में उनका टीम के साथ जाना मुश्किल है। यह देखा जाना बाकी है कि द्रविड़ बाकी टीम के साथ कब जुड़ेंगे जो यूएई के लिए रवाना होने वाली है। बीसीसीआइ की तरफ से जारी किए गए एक रिलीज में कहा गया है कि यूएई के लिए रवाना होने से पहले जब टेस्ट कराया गया तो वह कोविड पॉजिटिव पाए गए। फिलहाल उन्हें बीसीसीआइ की मेडकिल टीम की निगरानी में रखा गया है। उनमें हल्के लक्षण पाए गए हैं जैसे ही उनकी रिपोर्ट निगेटीव आती है वो एशिया कप में टीम को ज्वाइन करेंगे। 

आपको बता दें कि द्रविड़ टीम इंडिया के साथ जिम्बाब्वे दौरे पर नहीं गए थे। उन्हें इस दौरे से आराम दिया गया था। उनकी अनुपस्थिति में वीवीएल लक्ष्मण कोच की भूमिका में जिम्बाब्वे दौरे पर गए थे। उनकी अनुपस्थिति में पारस म्हाम्ब्रे को प्रभारी बनाया गया है। वीवीएस लक्ष्मण शामिल होंगे या नहीं इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है कुछ दिन बाद इसको लेकर फैसला ले लिया जाएगा। बीसीसीआई अगले हफ्ते तक इंतजार करना चाहती है ताकि द्रविड़ ठीक होकर टीम से जुड़ सके।वीवीएस लक्ष्मण के नाम को लेकर भले अभी कोई फैसला नहीं लिया गया हो लेकिन उम्मीद है कि एशिया कप में एकबार फिर उन्हें यह जिम्मेदारी मिल जाए। आपको बता दें कि 27 अगस्त से यूएई में एशिया कप की शुरुआ होने वाली है। हालांकि टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी

द्रविड़ के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर तब सामने आई जब एशिया कप के लिए टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी मंगलवार सुबह यूएई के लिए रवाना हुए और टीम के साथ द्रविड़ नहीं थे। टीम के कुछ खिलाड़ी यूएई के लिए रवाना हो चुके हैं जबकि कुछ जल्द ही टीम से जुड़ेंगे। जबकि कुछ खिलाड़ी हरारे से सीधे यूएई के लिए रवाना होंगे जहां सोमवार को टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ क्लीन स्वीप की है। एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में जहां पहला ही मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ हो तो टीम के साथ द्रविड़ जैसे अनुभवी कोच का होना जरूरी होता है जिससे कि खिलाड़ियों के ऊपर के दबाव को कम किया जा सके। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.