काबुल में एक मस्जिद में हुए विस्फोट की निंदा,अपराधियों को सजा दी जाएगी

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को एक मस्जिद में बम विस्फोट हुआ जिसमें करीब 20 लोगों की मृत्यु हुई है। इस हमले की तालिबान ने कड़ी निंदा की है और कहा कि अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा और उन्हें सजा दी जाएगी।

तालिबान ने बुधवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मस्जिद में हुए विस्फोट की निंदा की, जिसमें 20 लोग मारे गए हैं।

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार इस्लामिक अमीरात के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने एक ट्वीट में कहा कि अपराध करने वाले अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा और उन्हें दंडित किया जाएगा।

गौरतलब है कि बुधवार शाम काबुल के खैर खाना इलाके में शाम की नमाज के दौरान एक विस्फोट हुआ था, जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई थी और 40 अन्य लोग घायल हो गए थे।

तालिबान का दावा है कि अफगानिस्तान पर उनका पूरा नियंत्रण है लेकिन इस्लामिक स्टेट देश भर में नागरिकों और पुलिस पर हमले कर रहा है।

अफगान समाचार एजेंसी के अनुसार, तालिबान ने हताहतों पर कोई बयान जारी नहीं किया है। अभी तक किसी आतंकवादी समूह ने भी इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बता दें कि मरने वालों में आमिर मोहम्मद काबुली नाम का एक शीर्ष इस्लामिक मौलवी भी शामिल है

वहीं, दो हफ्ते पहले काबुल में हुए दो घातक धमाकों में 10 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 40 अन्य घायल हो गए थे। इस्लामिक स्टेट ने दोनों हमलों की जिम्मेदारी ली है।

वहीं, यह धमाका अफगानिस्तान में तालिबान के एक साल के शासन के बाद हुआ है।

इस बीच, अधिकार समूहों ने कहा कि तालिबान ने मानवाधिकारों और महिलाओं के अधिकारों का सम्मान करने के लिए कई नियमों को तोड़ा है।

पिछले साल अगस्त में काबुल पर कब्जा करने के बाद, इस्लामी अधिकारियों ने महिलाओं और लड़कियों के अधिकारों पर गंभीर प्रतिबंध लगाए। मनमाने ढंग से लोगों को हिरासत में लिया, प्रताड़ित किया।

काबुल में एक मस्जिद में हुआ विस्फोट

बता दें कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को एक मस्जिद में हुए बम विस्फोट में करीब 20 लोगों के मारे जाने की खबर है। बताया जा रहा है विस्फोट में एक प्रमुख मौलवी की भी मौत हुई है। यह विस्फोट शहर के पीडी 17 इलाके में स्थित सिद्दीकिया मस्जिद में हुआ है। काबुल सुरक्षा विभाग के प्रवक्ता खालिद जादरान ने विस्फोट की खबर को लेकर पुष्टि की है।साथ ही उन्होंने बताया है कि घटनास्थल पर राहत कार्य जारी है और सुरक्षाबलों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित कर लिया है। घायलों में से 27 लोगों अब तक इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल धमाके को लेकर किसी भी आतंकि संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.