चीन में कोरोना का प्रकोप,जानिए अब भारत की दशा

दक्षिण-पश्चिमी चीनी प्रांत सिचुआन की राजधानी चेंगदू में गुरुवार को अधिकांश जिलों में लाकडाउन को बढ़ा दिया है। यहां कोरोना वायरस संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। भारत की बात करें तो बीते 24 घंटों में कोरोना के 6 हजार 395 मामले सामने आए हैं।

 कोरोना वायरस संक्रमण की शुरुआत चीन से हुई थी और अभी तक वो इस महामारी की चपेट से बाहर नहीं आ पाया है। दक्षिण-पश्चिमी चीनी प्रांत सिचुआन की राजधानी चेंगदू में गुरुवार को अधिकांश जिलों में लाकडाउन को बढ़ा दिया है। यहां कोरोना वायरस संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। उम्‍मीद है कि लाकडाउन को आगे बढ़ाने से 2 करोड़ से ज्‍यादा लोगों में COVID-19 संक्रमण को आगे बढ़ने से रोका

जा सकेगा।

स्‍थानीय प्रशासन ने बताया कि बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 116 मामले दर्ज किए गए, जो एक दिन पहले दर्ज हुए 121 मामलों से कम हैं। ऐसे में उम्‍मीद की जा रही थी कि बुधवार को लाकडाउन हटा दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। स्‍थानीय अधिकारियों ने बताया कि अभी संक्रमण के फैलने का खतरा बना हुआ है। ऐसे में लोगों की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए लाकडाउन न हटाने का निर्णय लिया गया है।भारत की बात करें, तो बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 6 हजार 395 मामले सामने आए हैं। भारत में कोरोना संक्रमण की स्थिति काबू में है। ऐसे में यहां लाकडाउन की कोई संभावना नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.