जानिए किस दिन होगा लेवल 1 और 2 के नतीजे घोषित

राजस्थान बोर्ड द्वारा लेवल 1 और लेवल 2 की रीट 2022 परीक्षा के परिणाम 25 सितंबर तक घोषित किए जाने के अपडेट प्राप्त हो रहे हैं। ऐसे में 16 लाख उम्मीदवारों का इंतजार जल्द ही समाप्त हो जाएगा।

 राजस्थान रीट रिजल्ट 2022 का इंतजार कर रहे 16 लाख उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान (बीएसईआर) द्वारा राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 2022 के नतीजों की घोषणा इसी सप्ताह के दौरान 25 सितंबर तक की जा सकती है। रीट परीक्षा के 23 और 24 जुलाई को आयोजन के बाद लगभग दो माह का समय मूल्यांकन प्रक्रिया में ही लगने के चलते सीएम अशोक गहलोत द्वारा बोर्ड के अधिकारियों को फटकार लगाई गई है और इसके बाद से बीएसईआर रीट रिजल्ट 2022 को तैयार करने की प्रक्रिया तेज कर दी है। वहीं, राजस्थान बोर्ड के सूत्रों से पाप्त अपडेट के मुताबिक बीएसईआइर रीट 2022 रिजल्ट की घोषणा 25 सितंबर तक किए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

नतीजे एक साथ होंगे घोषित

ऐसे में रीट 2022 परीक्षा के दोनों चरणों – लेवल 1 और लेवल 2 में सम्मिलित 16 लाख उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए बीएसईआर रीट रिजल्ट 2022 की घोषणा दोनो ही लेवल के लिए एक साथ करेगा। आरबीएसई रीट लेवल 1 रिजल्ट 2022 और रीट लेवल 2 रिजल्ट 2022 को चेक करने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, reetbser2022.in पर एक्टिव करेगा। अभ्यर्थियों को नतीजों के औपचारिक ऐलान पर वेबसाइट पर एक्टिव किए गए लिंक में से अपने सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नये पेज पर अपना रोल नंबर, आदि भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद परीक्षार्थी अपनी परिणाम स्क्रीन पर देख सकेंगे, जिसका प्रिंट लेने के बाद उम्मीदवारों को इसकी सॉफ्ट कॉपी भी डाउनलोड करके सेव कर लेनी चाहिए।

रीट लेवल 1 और 2 के के लिए इतना हो सकता है कट-ऑफ

ऐसे में जबकि बीएसईआर रीट रिजल्ट 2022 डेट को लेकर अनौपचारिक तौर पर जानकारी मिली है, परीक्षा में सम्मिलित उम्मीदवार जागरणजोश के परीक्षा विशेषज्ञों द्वारा तैयार रीट कट-ऑफ 2022 से अपने संभावित परिणाम का आकलन कर सकते हैं:-

Leave a Reply

Your email address will not be published.