जानिए फेसबुक के इस फीड में हुई बड़ी गड़बड़ ,यूएस के हजारों यूजर्स ने बताया

आज यानी 24 अगस्त को फेसबुक यूजर्स ने कुछ अजीबोगरीब गड़बड़ी की सूचना दी जिसका एक सेलिब्रिटी कनेक्शन है। मेटा के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की न्यूज फीड सेलिब्रिटी अकाउंट्स को भेजे गए अनगिनत पोस्ट भर पड़ी है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

 खबर आ रही है कि फेसबुक अभी अपने सबसे अजीब आउटेज का सामना कर रहा है। यूएस और यूके के हजारों यूजर्स ने बताया है कि उनके न्यूज फ़ीड में कुछ गड़बड़ है, जो अजीब तरीके से एमिनेम(Eminem), बिली इलिश(Billie Eilish) और वन डायरेक्शन जैसे फेमस कलाकारों को भेजे गए सेलिब्रिटी पोस्ट से भरा है।

हजारों की सख्या में रिपोर्ट हुआ आउटेज

आउटेज डिटेक्शन वेबसाइट डाउनडेक्टर ने भी भारतीय यूजर्स की सैकड़ों भारतीय रिपोर्टों की जानकारी दी है। बता दें कि इन्होंने भी इसी तरह की समस्या का सामना किया है। जहां भारत में रिपोर्टें सैकड़ों में हैं, वहीं अमेरिका और ब्रिटेन से आउटेज रिपोर्ट हजारों में हैं।

ट्विटर पर की गई आउटेज की शिकायत

असामान्य फेसबुक गड़बड़ भी सोशल मीडिया वेबसाइट के यूजरबेस में दहशत पैदा कर रही है। कई यूजर्स का मानना है कि स्पैम किए गए सेलिब्रिटी पोस्ट के पीछे साइबर अटैक हो सकता है। हालांकि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि वेबसाइट के साथ कोई छेड़छाड़ की गई है या इसे हैक किया गया है।बता दें कि ट्विटर स्पैम किए गए न्यूज फ़ीड के बारे में शिकायत करने वाले यूजर्स की पोस्ट से भरा हुआ है।यहां देखें कुछ ट्वीट्स

43% यूजर्स ने दी ऐप में समस्या की जानकारी 

43 प्रतिशत यूजर्स ने ऐप के साथ हो रही समस्याओं की सूचना दी है। इसमें से 40 प्रतिशत ने न्यूजफ़ीड से जुड़ी हुई है और 16 प्रतिशत ने सामान्य रूप से वेबसाइट से संबंधित है। फिलहाल फेसबुक ने अभी तक इस मामले पर आधिकारिक बयान नहीं दिया है। हालांकि जानकारी मिली है कि अभी यह समस्या खत्म हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.