टीम इंडिया में इस धाकड़ बल्लेबाज का करियर हुआ ख़त्म, इतने साल से नहीं मिला एक मौका

भारतीय क्रिकेट टीम में सेलेक्शन होना इस समय सबसे ज्यादा मुश्किल हो गया है. इस समय हर एक जगह के लिए टीम में तीन से चार खिलाड़ी दावेदार हैं, ऐसे में एक खराब प्रदर्शन खिलाड़ी के लिए परेशानी बढ़ा सकता है. आज हम आपको ऐसे ही एक भारतीय खिलाड़ी के बारे में बातएंगे जिसे पिछले 7 साल से टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. ये खिलाड़ी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है, लेकिन ये खिलाड़ी अपने अच्छे खेल को बरकरार नहीं रख सका था. 

7 साल से टीम इंडिया में नहीं मिली जगह 

भारतीय क्रिकेट (Team India) में कई ऐसे खिलाड़ी है जो कई सालों से टीम इंडिया से बाहर हैं और अब वापसी भी नामुमकिन के बराबर है.  इस लिस्ट में बंगाल के क्रिकेटर मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) का नाम भी शामिल है. मनोज तिवारी ने अपने करियर की शुरुआत में सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था, लेकिन वह ज्यादा समय टीम इंडिया में नहीं टीक सके. मनोज तिवारी इस समय बंगाल की ममता सरकार में खेल मंत्री हैं और घरेलू क्रिकेट में अभी भी बंगाल की ओर से खेल रहे हैं. 

साल 2015 में खेला आखिरी मैच 

मनोज तिवारी ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच साल 2015 में खेला था.आज के दौर में मनोज तिवारी की टीम में वापसी होना नामुमकिन सा है. मनोज तिवारी ने साल 2008 में वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 12 वनडे और 3 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वनडे में उन्होंने 26.09 की औसत से 287 रन बनाए है. जिसमें 1 शतक और एक अर्धशतक शामिल हैं. वनडे फॉर्मेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 104 रहा. टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो उन्होंने 15 की औसत से 5 रन अपने नाम किए हैं.

IPL में रहा शानदार रिकॉर्ड

मनोज तिवारी टीम इंडिया के अलावा आईपीएल भी खेल चुके हैं. आईपीएल में उनके आंकड़े बहुत शानदार हैं. आईपीएल में मनोज तिवारी नाइटराइडर्स, राइजिंग पुणे सुपरजायंटऔर किंग्स इलेवन पंजाब टीम का हिस्सा रहे हैं. इस दौरान उन्होंने 98 मैचों में 28.72 की औसत से 1,695 रन बनाए हैं. उनके नाम 7 अर्धशतक भी दर्ज हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.