दिनेश कार्तिक के लिए आखिरी साबित हो सकता एशिया कप 

सेलेक्टर्स ने एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. एशिया कप के लिए भारतीय टीम में दिग्गज विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हुई है, लेकिन टीम इंडिया में एक स्टार प्लेयर ऐसा है, जिसका एशिया कप 2022 आखिरी साबित हो सकता है. ये प्लेयर अपने करियर के आखिरी दौर से गुजर रहा है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

इस खिलाड़ी ने लंबे समय बाद की वापसी 

टीम इंडिया में स्टार विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने लंबे समय बाद वापसी की है. आईपीएल 2022 में कमाल का प्रदर्शन करने के बाद कार्तिक को टीम इंडिया में मौका मिला है. कार्तिक ने इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था. ऐसे में वह टीम इंडिया की बैटिंग ऑर्डर की अहम कड़ी बन गए हैं. 

आखिरी साबित हो सकता एशिया कप 

दिनेश कार्तिक 37 साल के हो चुके हैं. ऐसी उम्र में कई स्टार क्रिकेटर्स रिटायरमेंट ले लेते हैं. ऐसे में एशिया कप 2022 उनका आखिरी साबित हो सकता है. कार्तिक चाहेंगे की वह एशिया कप में शानदार प्रदर्शन कर टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी जगह पक्की करें और उसके बाद रिटायरमेंट ले लें. 

आईपीएल 2022  में किया कमाल

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने 6 मैचों में 330 रन बनाए हैं. इस सीजन उनका स्ट्राइक रेट 185 के पार रहा. उनकी ये शानदार फॉर्म टीम इंडिया में भी जारी है. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) वेस्टइंडीज दौरे पर भी बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं और लगातार टीम इंडिया हिस्सा बन रहे हैं. एशिया कप 2022 में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त से करेगी. टीम का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं. 

भारत के खेले तीनों ही फॉर्मेट 

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू साल 2004 में किया था. कार्तिक ने भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. कार्तिक ने भारतीय टीम की तरफ से 26 टेस्ट मैचों में 1025 रन, 94 वनडे मैचों में 1752 रन और 42 टी20 मैचों में 525 रन बनाए हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.