पाकिस्तान में एक शिक्षिका का शव मिलने के बाद ,विरोध प्रदर्शन शुरू

पाकिस्तान में शुक्रवार सुबह मदरसे की एक शिक्षिका का शव मिलने के बाद खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पेशावर जिले में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। पेशावर जिले के बधबेर इलाके में शिक्षिका के रिश्तेदारों और निवासियों ने कोहाट रोड जाम कर दिया।

 पाकिस्तान में शुक्रवार सुबह मदरसे की एक शिक्षिका का शव मिलने के बाद खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पेशावर जिले में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। पेशावर जिले के बधबेर इलाके में शिक्षिका के रिश्तेदारों और निवासियों ने कोहाट रोड जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि शिक्षिका की हत्या की गई है। शिक्षिका 14 सितंबर को लापता हो गई थी।

डान समाचारपत्र की रिपोर्ट के अनुसार परिवार ने उनके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। डान के अनुसार लोगों ने शव को सड़क पर रख कर पूरे दिन रास्ता जाम कर दिया। हालांकि पुलिस से बातचीत के बाद प्रदर्शनकारी शव को दफनाने के लिए तैयार हो गए। पुलिस ने चार दिनों के भीतर कथित हत्यारों का पता लगाने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि अगर तय अवधि में दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो लोग फिर से सड़क पर आ जाएंगे। 

वहीं, एक अलग घटना में पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बढ़ती हिंसा और आतंकी हमलों के खिलाफ सैकड़ों लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, उग्रवाद के कारण प्रांत के दक्षिणी और मध्य शहरों में कई लोगों ने पुलिस से उग्रवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

गुरुवार को स्वात के निवासियों ने एक रैली की, जिसमें पुलिस से उग्रवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की और चेतावनी दी कि वे ग्रासी ग्राउंड में धरना देंगे और जब तक उनके खिलाफ अभियान शुरू नहीं हो जाता तब तक इसे नहीं छोड़ेंगे। जुम्मा की नमाज के बाद कबाल चौक पर जमा हुए प्रदर्शनकारियों ने तख्तियां और बैनर लिए और नारेबाजी।            

Leave a Reply

Your email address will not be published.