फेज 3 एग्जाम सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड डाउनलोड इस तारीख से

यूनिर्वसिटी ग्रांट्स कमीशन के नेशनल इलिजिबिलिटी टेस्ट के फेज 2 के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं। जानें 29 सितंबर से शुरू होने वाले फेज 3 के लिए एग्जाम सिटी और एडमिट डाउनलोड की तारीखें।

यूजीसी नेट जून 2022 और दिसंबर 2021 के संयुक्त चक्र के लिए पंजीकृत उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) के दिसंबर 2021 व जून 2022 चक्रों की संयुक्त परीक्षा के दूसरे चरण में सम्मिलित होने के लिए पंजीकृत उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। एजेंसी द्वारा यूजीसी नेट फेज 2 एडमिट कार्ड 2022 मंगलवार, 20 सितंबर को जारी किए गए। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं – बोडो, बंगाली, असमी और उर्दू के लिए परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट, ugcnet.nta.nic.in पर लॉग-इन करके डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि एनटीए ने यूजीसी नेट 2022 फेज 2 का आयोजन 23 सितंबर को करने की घोषणा की है।

एडमिट कार्ड डाउनलोड इस तारीख से

दूसरी तरफ, एनटीए द्वारा विभिन्न मुख्य विषयों के लिए यूजीसी नेट परीक्षा का तीसरा चरण यानि फेज 3 के आयोजन का कार्यक्रम जारी किया है। इसके मुताबिक फेज 3 का आयोजन 29 सितंबर से 14 अक्टूबर के बीच विभिन्न तारीखों पर दो पालियों में आयोजित किया जाएगा। विषवार परीक्षा तारीख की जानकारी इस लिंक से देखें। वहीं, इन विषयों से यूजीसी नेट के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए पहले एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप और फिर एडमिट कार्ड जारी किए जाने हैं। एनटीए ने इन दोनो के लिए तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन एनटीए की अन्य परीक्षाओं के पैटर्न के अनुसार उम्मीदवारों के परीक्षा शहर की जानकारी एक सप्ताह पहले यानि 22 सितंबर और एडमिट कार्ड आवंटित परीक्षा तारीख से चार दिन पहले यानि 25 सितंबर से डाउनलोड किए जा सकेंगे। हालांकि, आधिकारिक अपडेट के लिए उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.