बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा न होने से अभ्यर्थी परेशान 

बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा पर कोई अपडेट नहीं दिए जाने से अभ्यर्थी परेशान हैं। वह लगातार सोशल मीडिया पर एग्जाम की डेट जारी करने की मांग कर रहे हैं। बीपीएससी 67वीं पीटी अगस्त के अंतिम सप्ताह में प्रस्तावित है लेकिन अभी तक आयोग ने इसकी तिथि का ऐलान नहीं किया है। अभ्यर्थियों को परीक्षा के एडमिट कार्ड का बेसब्री से इंतजार है ताकि वह अपने आने जाने की व्यवस्था कर सकें। इन अनिश्चितताओं के बीच सोशल मीडिया पर परीक्षा के सितंबर में होने की अफवाहें भी उड़ने लगी है। हालांकि आयोग ने अभी तक कोई अपडेट नहीं दिया है। बहुत से अभ्यर्थी कयास लगा रहे हैं कि बिहार में नई सरकार बनने के चलते परीक्षा अगस्त की बजाय सिंतबर में हो सकती है। आयोग की परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी नहीं है। 

सोशल मीडिया पर अभ्यर्थी नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को टैग कर जल्द से जल्द 67वीं पीटी की नई तिथि और नए एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि का ऐलान करने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है लाखों नौकरी का वादा तो बाद की बात है, पहले लटकी परीक्षाएं तो कराएं।

आपको बता दें कि 8 मई को पेपर लीक होने के चलते बीपीएससी 67वीं पीटी परीक्षा रद्द कर दी गई थी। 802 पदों के लिए छह लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 67 वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) का प्रश्नपत्र वायरल होने के मामले में अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यूं कर सकेंगे बीपीएससी 67वीं एडमिट कार्ड 
– bpsc.bih.nic.in व onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाएं।
– BPSC 67th Pre e-Admit Card 2021 के लिंक पर क्लिक करें।
– अपना रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर डालें। मांगी गई अन्य डिटेल्स भी डालें।
– सब्मिट करने पर आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा। इसे डाउनलोड कर इसका प्रिंट आउट निकाल लें।इससे पहले बिहार लोक सेवा आयोग पिछले एक माह में कई भर्ती परीक्षाओं को स्थगित कर चुका है। हाल में बीपीएससी ने 2 और 3 जुलाई को होने वाली एई प्रतियोगिता परीक्षा स्थगित की दी। 12 एवं 13 जून को होने वाली सहायक अभियंता असैनिक 2020 की लिखित परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.